छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : May 9, 2020, 9:44 PM IST

Updated : May 9, 2020, 10:52 PM IST

ETV Bharat / state

कोरबा: हैदराबाद से जशपुर के लिए पैदल निकले प्रवासी मजदूर

लॉकडाउन में फंसे तीन प्रवासी मजदूर हैदराबाद से पैदल ही जशपुर की ओर जा रहे हैं. तीन मजदूर 1 हफ्ते का पैदल सफर कर शुक्रवार की शाम तौलिपाली पहुंचे. जहां उन्होंने बताया कि 'उनकी वापसी के लिए प्रशासन की ओर से कोई भी व्यवस्था नहीं की गई'.

Migrant laborers are going to Jashpur by walking from Hyderabad in korba
हैदराबाद से पैदल जा रहे जशपुर की ओर

कोरबा: कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए गए लॉकडाउन को डेढ़ महीने हो रहे हैं. ऐसे में दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लॉकडाउन में हैदराबाद से ये प्रवासी मजदूर जशपुर की तरफ जा रहे हैं. इनके पास न तो वहां काम था और न ही पेट भरने के लिए भोजन की व्यवस्था. जिसके चलते ये प्रवासी मजदूर 1 हफ्ते से पैदल चल कर शुक्रवार शाम तौलिपाली पहुंचे.

हैदराबाद में फंसे तीन मजदूर छत्तीसगढ़ के जशपुर की तरफ जा रहे हैं. हैदराबाद में सेंटरिंग लगाने का काम करते थे. लेकिन जैसे ही लॉकडाउन हुआ तो वे बेरोजगार हो गए. कुछ दिन वहीं रहे लेकिन जब लॉकडाउन खत्म होता नजर नहीं आया तो ये पैदल ही अपने गृह राज्य की तरफ निकल पड़े.

पढ़ें- कवर्धा: बिना रोक-टोक जिले में दाखिल हो रहे प्रवासी मजदूर, कोरोना का खतरा


1 हफ्ते तक पैदल चलने के बाद ये लोग शुक्रवार शाम तौलिपाली पहुंचे, जहां इन लोगों से चर्चा करने पर पता चला कि वे हैदराबाद से पैदल चल कर यहां तक पहुंचे हैं. शासन, प्रशासन की ओर से उन्हें कोई भी लाभ नहीं दिया गया.

दूसरे राज्यों से लगातार प्रवेश करते प्रवासी मजदूर

बता दें कि लॉकडाउन की वजह से हजारों मजदूर दूसरे राज्यों में फंस गए हैं. प्रशासन इस प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए कई हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए है. इसके बाद भी मजदूर क्वॉरेंटाइन होने की वजह से पैदल ही दूसरे राज्यों से छत्तीसगढ़ में प्रवेश कर रहे हैं. ऐसे में प्रदेश में कोरोना वायरस के आने का भी खतरा बढ़ सकता है.

Last Updated : May 9, 2020, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details