छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जनपद की सामान्य सभा फिर स्थगित, अधिकारियों की गैरमौजूदगी से सदस्य नाराज

जनपद पंचायत कार्यालय में आयोजित सामान्य सभा की बैठक में 40 प्रतिशत अफसर नदारद रहे. इससे नाराज होकर जनपद सदस्यों ने बैठक रद्द कर दी. साथ ही अधिकारियों की शिकायत करने की बात कही है.

By

Published : Jan 21, 2021, 10:16 PM IST

Updated : Jan 21, 2021, 11:07 PM IST

members got angry at absence of officials
जनपद पंचायत के सदस्य

कोरबा: जनपद पंचायत कार्यालय में आयोजित सामान्य सभा की बैठक में 40 प्रतिशत अफसर नदारद रहे. इस उपेक्षा से नाराज जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्यों ने बैठक ही रद्द कर दी. मीडिया से हुई बातचीत में उन्होंने जनपद पंचायत कटघोरा के मुख्य कार्यपालन और दूसरे अधिकारियों को आड़े हाथ लिया. नाराज सदस्यों ने कहा कि अपने भ्रष्टाचार को छिपाने वे अक्सर बैठकों में नहीं पहुंचते. ये न सिर्फ उनका अपमान है बल्कि पूरे पंचायती राज व्यवस्था को ठेंगा दिखाने जैसा है. सदस्यों ने इसकी शिकायत कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ से करने की बात कही है.

जनपद पंचायत के सदस्य

दरअसल कटघोरा जनपद पंचायत अध्यक्ष लता कंवर की अगुवाई में गुरुवार को जनपद परिसर में सामान्य सभा की बैठक होनी थी. बैठक में हिस्सा लेने के लिए सभी क्षेत्र के जनपद सदस्य मौजूद थे. सामान्य सभा की सूचना सम्बंधित 21 विभागों के प्रमुखों को भी दी गई थी. लेकिन इसके बाद भी 21 में से महज 7 विभागों के अधिकारी जनपद कार्यालय पंचायत पहुंचे थे. समय के बाद भी जब अधिकारी बैठक में नहीं पहुंचे तो नाराज सदस्यों ने बैठक ही रद्द कर दी.

पहले भी कर चुके हैं अनदेखी: पंचायत अध्यक्ष

लता कंवर ने बताया कि अफसरों ने बैठक की अनदेखी पहली बार नहीं की है. पहले भी जब जनरल मीटिंग रखी जाती थी तो जवाब देने की अपनी जिम्मेदारियों से बचने के लिए अफसर बैठकों में नहीं पहुंचते थे. यह न सिर्फ उनका बल्कि पूरी व्यवस्था का अपमान है.

पढ़ें:कोरबा: जिला अस्पताल में शिकायतों का दौर जारी फिर भी नहीं हो रही कार्रवाई

सीईओ को भी दी गई थी जानकारी

जनपद उपाध्यक्ष रामप्रसाद कोर्राम ने बताया कि बैठक की सूचना सीईओ को भी दी गई थी. उन्हें चाहिए था कि वे सभी विभागों के प्रमुखों को पहले सूचना देते और बैठक में बुलाते. उन्होंने कहा कि सीईओ का जनप्रतिनिधियों के प्रति असहयोगी रवैया समझ से परे है. वे उच्चाधिकारियों से इसकी कड़ी शिकायत करेंगे.

नोटिस जारी करने की बात

दूसरी तरफ मीडिया ने जनपद सीईओ एचएन खूंटेल से भी इस मामले पर चर्चा की. उन्होंने बताया कि सूचना के बावजूद ज्यादातर अधिकारियों ने बैठक में शामिल होने में रुचि नहीं दिखाई. बैठक में उपस्थित रहने वाले अफसरों में लोकस्वास्थ्य यांत्रिकी, जल संसाधन व ग्रामीण अभियांत्रिकी विभाग के प्रमुख ही शामिल हुए. उन्होंने अनुपस्थित अफसरों को नोटिस भेजने की बात कही है.

Last Updated : Jan 21, 2021, 11:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details