छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा : स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, लाखों की दवाइयां हुईं बर्बाद

कटघोरा में बड़ी संख्या में स्वास्थ्य केंद्र से एक्सपायरी हो चुकी दवाइयों को बाहर फेंका जा रहा है. इस मामले में विभाग के अधिकारी जानकारी देने से कतराते नजर आ रहे हैं.

By

Published : Jan 29, 2020, 7:38 AM IST

Updated : Jan 29, 2020, 12:39 PM IST

Medicines worth lakhs expired in katghora at korba
दवाईयां हुई एक्सपायरी

कोरबा :कटघोरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. स्वास्थ्य केंद्र में लाखों की दवाइयों को डिस्पोज करने के लिए खुलेआम डस्टबिन में फेंका जा रहा है. इतने बड़ी संख्या में दवाइयों का फेंका जाना स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करता है.

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही

इसे लेकर बीएमओ रुद्रपाल कंवर ने कहा कि 'ऐसी दवाइयों को डिस्पोज किया जा रहा है, जो परिवहन के समय डिफेक्ट हो जाते हैं. बता दें कि चिकित्सा विभाग ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए शिविर के जरिए समय-समय पर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराता है, जिसमें मरीजों को निशुल्क दवाइयां वितरित की जाती है. कटघोरा में ग्रामीणों को बांटी जानी वाली ये दवाइयां स्टोर में ही पड़ी रह गईं. इस विषय पर विभाग के अधिकारी जानकारी देने से कतराते नजर आ रहे हैं. वहीं मरीजों का कहना है कि 'स्वास्थ्य केंद्र में उन्हें दवाइयां बाहर से खरीदने कह दिया जाता है'.

पढ़ें: गंगरेल डैम में बड़ा हादसा: नाव पलटने से 2 की मौत, एक बच्ची लापता

बता दें कि दवाइयां की बॉटल्स को अस्पताल की नाली में ही फेंक दिया गया और खाली बॉटल्स को गाड़ी में लोडकर बाहर फेंका जा रहा है.

Last Updated : Jan 29, 2020, 12:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details