छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा: MIC की बैठक में शहर के कई विकास कार्यों को मिली हरी झंडी

कोरबा नगर निगम में MIC की बैठक हुई, जिसमें शहर के कई विकास कार्यों से जुड़े प्रस्ताव पारित किए गए. बैठक में महापौर ने नागरिक सेवाओं और सुविधाओं से जुडे़ कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

By

Published : Jul 3, 2020, 12:44 PM IST

Updated : Jul 3, 2020, 2:08 PM IST

Municipal Mayor meeting
मेयर इन काउंसिल की बैठक

कोरबा: नगर निगम की मेयर इन काउंसिल की बैठक में शहर के विकास से जुड़े प्रस्तावों को सहमति दी गई. कोरोना संकट के मद्देनजर किए गए लॉकडाउन में शहर के विकास कार्यों से जुड़े कई प्रस्ताव पेंडिंग थे, जिसमें से कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को MIC ने सहमति दी है, ताकि काम में तेजी आ सके. महापौर राजकिशोर प्रसाद की अध्यक्षता और आयुक्त एस जयवर्धन की उपस्थिति में MIC की बैठक हुई.

बैठक में MIC ने निगम के अलग-अलग कार्यों से संबंधित प्रस्तावों को सर्वसम्मति से स्वीकृति दी. इसके साथ ही निगम के कई विकास और निर्माण कार्यों, नागरिक सेवाओं और सुविधाओं से जुडे़ कार्यों और शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति और उनकी कार्यप्रगति की समीक्षा की.

कई मुद्दों पर हुई चर्चा

बैठक के दौरान निगम के जलप्रदाय संधारण और संचालन के लिए श्रमिक प्रदाय, हैंडपंप, पावर पंप के संधारण कार्य के लिए श्रमिक प्रदाय कार्य, नगर निगम क्षेत्र में संपतिकर निर्धारण सर्वेक्षण कार्य, वार्ड समितियों के गठन संबंधी प्रस्ताव, रथ यात्रा आयोजन संबंधी प्रस्ताव, भू-अर्जन प्रकरण परीक्षण और प्रतिवेदन के साथ-साथ निगम के विभिन्न भवनों, दुकानों के लीज नवीनीकरण आदि से जुडे़ प्रस्तावों सहित कई प्रस्तावों को निगम की मेयर इन काउंसिल में पारित किया गया.

बैठक के दौरान महापौर राजकिशोर प्रसाद ने निगम के विकास और निर्माण कार्यों और नागरिक सेवाओं और सुविधाओं से जुडे़ कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

पढ़ें- कोरबा: आचार सहिंता का उलंघन करने और गलत जानकारी देने पर जनपद पंचायत CEO जीके मिश्रा सस्पेंड

बैठक में मेयर इन काउंसिल सदस्य संतोष राठौर, अमरजीत सिंह, सुनील पटेल, कृपाराम साहू, प्रदीपराय जायसवाल, पालूराम साहू, मस्तूल सिंह कंवर, फूलचंद सोनवानी, सुखसागर निर्मलकर, सुनीता राठौर, सपना चैहान, रोपा तिर्की के साथ-साथ निगम के अपर आयुक्त अशोक शर्मा, अधीक्षण अभियंता ग्यास अहमद, कार्यपालन अभियंता एमके वर्मा, एके शर्मा, आरके माहेश्वरी, आरके चैबे, भूषण उरांव, आरके भोजासिया, एमएन सरकार, उपायुक्त बीपी त्रिवेदी, निगम सचिव पवन वर्मा, स्वास्थ्य अधिकारी व्हीकेसारस्वत, संजय तिवारी के साथ अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Last Updated : Jul 3, 2020, 2:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details