छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा में 15 घंटे से लगातार हो रही बारिश, अधिकतम तापमान 35 डिग्री पर पहुंचा

By

Published : May 11, 2021, 2:14 PM IST

छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिलों में पिछले 24 घंटे से बारिश हो रही है. राजधानी रायपुर समेत कोरिया, जांजगीर चांपा और कोरबा में आज सुबह से लगातार बारिश हो रह है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 21 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. कोरबा में 15 घंटे से बारिश का दौर जारी है. बारिश होने से भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली है.

rain from 15 hours in korba
कोरबा में 15 घंटे से लगातार हो रही बारिश

कोरबा: जिले में 15 घंटे से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. जिले में सावन-भादो की तरह बारिश की झड़ी लगी हुई है. लगातार बारिश होने के कारण धान और सब्जी की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है. बेमौसम बारिश ने किसानों के माथे पर शिकन ला दी है. धान और साग-सब्जियों की फसलों के बड़े पैमाने पर हानि होने की संभावना है. टमाटर की फसल को सबसे ज्यादा नुकसान का अनुमान है. वहीं लगातार हो रही बारिश से जिले के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. सोमवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. यह सामान्य से 6 डिग्री कम है, जबकि न्यूनतम तापमान 21 डिग्री पर बना हुआ है.

कोरबा में 15 घंटे से लगातार हो रही बारिश

अगले 24 घंटे भारी: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में मूसलाधार बारिश, 21 जिलों में अलर्ट

सामान्य से 6 डिग्री कम हुआ तापमान

दरअसल प्रदेश के ऊपर बने द्रोणिका के कारण मौसम विभाग ने बारिश की पहले से संभावना जताई थी. वातावरण में आर्द्रता बढ़ने के कारण बारिश की संभावना थी. सोमवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था, जो सामान्य से 6 डिग्री कम था. जबकि न्यूनतम तापमान 21 डिग्री पर बना रहा. हवाओं की गति 4.8 किलोमीटर प्रति घंटा होने से दोपहर में लोग उमस से परेशान जरूर रहे. मौसम विभाग ने मंगलवार को जिले में भारी बारिश की संभावना जताई थी. लगातार एक के बाद एक पश्चिम विक्षोभ के चलते मौसम का मिजाज जिले में बदल रहा है. मौसम विभाग के अनुमान की मानें तो इस वर्ष मई का पहला पखवाड़ा गर्मियों से राहत भरा रहेगा. वहीं दूसरे पखवाड़े में धूप और गर्मी की संभावना है.

कोरिया में तूफान और बारिश से फसलें बर्बाद, भरतपुर ब्लॉक के 84 गांव में ब्लैक आउट

इन जिलों में अगले 24 घंटे में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने शाम 7 बजे से रात के 11 बजे के बीच आंधी के साथ बरसात और बिजली गिरने की संभावना जताई है. जिन जिलों में मौसम में बदलाव की संभावना जताई जा रही है, उनमें कोरिया, सरगुजा, सूरजपुर, बिलासपुर, कोरबा, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, मुंगेली, जांजगीर-चांपा, कबीरधाम, बेमेतरा, राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, बलौदाबाजार, कांकेर, नारायणपुर, बीजापुर, कोंडागांव, बस्तर, दंतेवाड़ा और सुकमा जिले शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details