छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

उप डाकघर में मैन पावर की कमी, लोगों को हो रही ही भारी असुविधा

जिले का सर्वाधिक राजस्व देने वाला पोस्ट ऑफिस WCL गेवरा इन दिनों मैन पावर की कमी से जूझ रहा है. इससे लोगों को रकम निकालने में परेशानी हो रही है.

By

Published : Jul 14, 2020, 8:35 PM IST

sub post office gewra
उप डाकघर गेवरा

कोरबा :कोल माइंस गेवरा में मौजूद सर्वाधिक राजस्व देने वाले उप डाकघर WCL गेवरा आज मैन पावर की कमी से जूझ रहा है. इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. डिलीवरी ऑफिस में लोगों की कमी की वजह से असुविधा का आलम बना हुआ है.

मैन पावर की कमी के कारण यहां कोई भी काम समय पर नहीं होता जिसके कारण लोगों में असंतोष है. लोगों का कहना है कि पोस्ट ऑफिस में किसी भी काम के लिए घंटों लाइन लगाकर रहना पड़ता है. ऑफिस में केवल एक ही स्टॉफ लेटर पोस्ट करता है और रुपए जमा करने का काम भी करता है.

घंटों लाइन लगने को मजबूर

लोगों को रुपए निकालने के लिए घंटों लाइन लगाना पड़ता है. इसके अलावा पासबुक प्रिंट होने में भी समस्या आ रही है. ऑफिस के लोगों से पूछने पर वे हमेशा प्रिंटर खराब होने की बात कहते हैं. डाकघर में सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं है. वहीं अगर किसी को स्पीड पोस्ट करना होता है तो उन्हें कोरबा का रास्ता दिखा दिया जाता है.

पढ़ें: कोरबा: गांव की सौंधी मिट्टी की महक वाली खास है ये छत्तीसगढ़ी 'राखी'

ऑफिस में स्टाफ की कमी

इस पोस्ट ऑफिस से कुछ ही दूरी पर दीपका नान डिलीवरी पोस्ट ऑफिस भी है, लेकिन वहां के स्टाफ आए दिन ऑफिस से नदारद रहते हैं. विभाग के अधिकारी भी इस ओर कोई ध्यान नहीं देते है. लोगों का कहना है कि पोस्ट ऑफिस में निवेश करने के लिए अच्छे-अच्छे प्लान हैं, लेकिन लेटलतीफी और अधिकारियों का लापरवाही रवैये की वजह से यहां निवेश करने में समस्या आती है.

राखी भेजने में हो रही परेशानी

इस संबंध में जब हमने पोस्ट मास्टर से बात की तो, उन्होंने बताया कि उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई है. रक्षाबंधन का त्यौहार आ रहा है ऐसे में सभी बहनों को दूर रह रहे भाई को राखी भेजनी होती है, लेकिन डाक घर में मैन पावर की कमी के कारण बहनों को राखी भेजने में भी परेशानी हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details