छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jan 8, 2021, 7:28 PM IST

Updated : Jan 8, 2021, 9:06 PM IST

ETV Bharat / state

मछली पालन को कृषि का दर्जा मिलने से समाज में खुशी की लहर: कुंवर सिंह निषाद

कोरबा में केवट समाज के शपथ ग्रहण समारोह में कुंवर सिंह निषाद शामिल हुए. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों और मछली पालकों के लिए कई योजनाएं चला रही है. कृषि का दर्जा मिलते ही मछली पालकों में खुशी की लहर है.

kunwar-singh-nishad-attended-oath-taking-ceremony-of-kewat-society-in-korba
संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद

कोरबा: संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद एक दिवसीय दौरे पर कोरबा पहुंचे. वे कोरबा में केवट समाज के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. कुंवर सिंह निषाद ने ETV भारत से बातचीत की. उन्होंने कहा कि मछली पालकों को कृषि का दर्जा मिल गया है. यह समाज के लिए बड़ी उपलब्धि है.

ETV भारत की कुंवर सिंह निषाद से बातचीत

पढ़ें: VIDEO: गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद का चुनावी डांस!

कुंवर सिंह निषाद ने कहा कि विधायक और संसदीय सचिव के नाते समाज की अपेक्षाओं पर खरा उतरना है. छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार के 2 वर्षों में यह उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि रही है. सरकार किसानों और मछली पालकों का ध्यान रख रही है.

कोरबा में केवट समाज के शपथ ग्रहण समारोह में कुंवर सिंह निषाद शामिल हुए

पढ़ें: मरवाही उपचुनाव प्रचार के दौरान विधायक कुंवर सिंह ने गाया गाना, थिरकने को मजबूर हुए बुजुर्ग

संसदीय सचिव का पहले कांग्रेस ने किया था विरोध

ETV भारत ने कुंवर सिंह निषाद से भाजपा शासन में संसदीय सचिव के पद का विरोध करने पर सवाल किया. हालांकि कुंवर सिंह निषाद गोलमोल जवाब देते नजर आए. उन्होंने कहा कि यह पक्ष और विपक्ष का मामला है. फिलहाल यह मुद्दा न्यायालय के अधीन है. इसलिए इस पर ज्यादा कुछ भी टिप्पणी नहीं करना चाहते.

'संगठित होना समाज की सबसे बड़ी ताकत'

कुंवर सिंह निषाद ने कहा कि संगठित होना समाज की सबसे बड़ी ताकत है. प्रदेश में हर समाज के सामने कोई ना कोई चुनौती रहती है. सबसे बड़ी चुनौती संगठित रहना है. समाज संगठित है, तभी काम होंगे.

केंवटीन बिलासा बाई के नाम पर एयरपोर्ट का नाम

कुंवर सिंह निषाद ने कहा कि बिलासपुर में प्रस्तावित एयरपोर्ट का नाम केंवटीन बिलासा बाई के नाम पर रखा जा रहा है. यह समाज के लिए एक बड़ी उपलब्धि की तरह है. विश्व मछुआ दिवस के दिन सीएम हाउस में एक बड़ा आयोजन भी किया गया था. सीएम खुद समाज को लेकर काफी सकारात्मक हैं. नई मछली नीति भी बन रही है.

Last Updated : Jan 8, 2021, 9:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details