छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान अड्डाबाजी करने वालों पर कोरबा पुलिस सख्त

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 17, 2024, 10:26 AM IST

Road Safety Week सड़क सुरक्षा सप्ताह के जरिए कोरबा पुलिस ना सिर्फ लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक कर रही है बल्कि बदमाशों पर भी पुलिस कड़ी नजर रखे हुए हैं.

Road Safety Week
कोरबा सड़क सुरक्षा सप्ताह

कोरबा:15 जनवरी से पुलिस ने सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुरुआत की. इस दौरान यातायात नियमों के पालन के संबंध में लोगों को जागरूक किया जा रहा है. असामाजिक तत्वों पर भी नकेल कसने की तैयारी है. मंगलवार रात कोरबा शहर के सीएसपी भूषण एक्का व टीआई अभिनवकांत सिंह पुलिस जवानों के साथ सड़क पर उतरे. खास तौर पर उन जगहों पैदल मार्च किया गया. जहां अड्डाबाजी करने की शिकायतें थी.

सीटबेल्ट और हेलमेट लगकने दी समझाइश :कोतवाली थाना क्षेत्र के पुराने शहर से लेकर निहारिका के पौष इलाके तक पुलिस जवानों ने गश्त की. इस दौरान जिन दो पहिया वाहन चालकों ने हेलमेट नहीं पहना था उन्हें समझाइश दी गयी. चार पहिया वाहन चालकों को भी सीट बेल्ट लगाकर सफर करने की हिदायत दी गयी.

संकरी गलियों में किया पैदल मार्च :वैसे तो बीट पुलिसिंग के जरिए थाना क्षेत्र के हर गली मोहल्ले में पुलिसकर्मियों की जिम्मेदारी तय की जाती है. लेकिन समस्याओं पर पूरी तरह से लगाम नहीं लग पाता. अब सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान पुलिस के जवान पैदल मार्च करते हुए उन संकरी गलियों में पहुंचे. जहां से पुलिस को असामाजिक तत्वों के जमावड़ा के साथ ही अड्डाबाजी करने की शिकायतें मिलती थी. यहां पुलिस ने सख्ती दिखाई और दुकान संचालकों को अनावश्यक भीड़ इकट्ठा नहीं करने की बात कही.

जारी रहेगी सख्ती :सीएसपी भूषण एक्का ने बताया "यातायात नियमों के प्रति जागरूकता के लिए सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है. इस दौरान पुलिस के जवानों के साथ पैदल मार्च भी किया गया. खास तौर पर उन स्थान तक हम पहुंचे. जहां तक गाड़ियां नहीं पहुंच सकती. लोगों को नियमों के पालन के संबंध में जनाकारी दी है. इस तरह की सख्ती अब लगातार जारी रहेगी. "

जांजगीर चांपा में 2023 में 185 लोगों की सड़क हादसे में गई जान
Road Accident In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में रफ्तार का कहर, तीन हादसों में 6 लोगों की मौत, इन शहरों में सड़क पर दौड़ी मौत !
Short Film Festival: सड़क सुरक्षा को लेकर छत्तीसगढ़ी ही नहीं हल्बी और गोंडी में शाॅर्ट फिल्म बनाएं, 80 हजार का इनाम पाएं


ABOUT THE AUTHOR

...view details