छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Transfer Time In Korba Collector:आखिर क्यों कोरबा में कलेक्टर और आयुक्त के तबादले की हो रही इतनी चर्चा?

By

Published : Jul 30, 2023, 8:49 PM IST

Transfer Time In Korba Collector कोरबा में कलेक्टर और आयुक्त का तबादला ऐसे समय में हुआ, जब वे सीएम के मंच से उतर रहे थे. इधर वे मंच से उतरे और दूसरी ओर तबादले का मैसेज आ गया. इसकी टाइमिंग की हर ओर चर्चा हो रही है.

discussions about transfer
तबादले के समय की हो रही चर्चा

कोरबा:छत्तीसगढ़ सरकार ने विधानसभा चुनाव 2023 को देखते हुए 14 भारतीय प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी किया है. इनमें बिलासपुर और कोरबा जिले के कलेक्टर भी बदले गए हैं. लेकिन ये तबादला ऐसे समय में किया गया कि हर कोई इसकी चर्चा कर रहा है.

ऐसे हुआ तबादले का आदेश वायरल:दरअसल, शनिवार की दोपहर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कोरबा प्रवास पर थे. आम सभा के लिए मुख्यालय के घंटाघर ओपन थिएटर में मंच सजाया जा रहा था. बड़ी तादात में लोग मौजूद थे. वह 13 हजार 356 करोड़ रुपए की लागत से विभिन्न विकास कार्यों की सौगात की घोषणा कर रहे थे. शिलान्यास और लोकार्पण कर रहे थे. ठीक इसी समय सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से तबादले का आदेश वायरल हुआ. जिसमें कोरबा जिले के कलेक्टर संजीव झा और नगर पालिका निगम के आयुक्त प्रभाकर पांडे का तबादला कर दिया गया. ये आदेश जिस वक्त आया, उस वक्त दोनों ही अधिकारी सीएम भूपेश बघेल के साथ मंच पर मौजूद थे. वह पिछले कई दिनों से कोरबा के इस कार्यक्रम की तैयारी कर रहे थे.

3 साल में 6 आयुक्तों का तबादला... प्रयोगशाला बनता जा रहा अम्बिकापुर नगर निगम !
Manendragarh Chirmiri Bharatpur News: मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर SDM के ट्रांसफर का कांग्रेस वर्क्स ने मनाया जश्न
छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक फेरबदल पर गरमाई सियासत !

संजीव गए बिलासपुर तो पांडे मुंगेली:सीएम के कार्यक्रम के बीच से जारी ट्रांसफर के आदेश को लेकर प्रशासनिक और राजनीतिक चर्चा हो रही है. कोरबा के कलेक्टर के पद पर कार्य कर रहे 2011 बैच के आईएएस संजीव कुमार झा को कोरबा से बिलासपुर जिले का कलेक्टर नियुक्त किया गया है. जबकि साल 2009 बैच के आईएएस सौरभ कुमार को बिलासपुर के कलेक्टर पद से स्थानांतरित कर कोरबा का नया कलेक्टर बनाया गया है. इसी ट्रांसफर आदेश में सरगुजा में आयुक्त का प्रभार संभाल रही 2018 बैच की आईएएस प्रतिष्ठा ममगाई को कोरबा जिले का नया नगर पालिक निगम आयुक्त बनाया गया है.

छापेमारी के बाद भेजे गए मुंगेली:नगर पालिक निगम कोरबा के आयुक्त का प्रभार संभाल रहे प्रभाकर पांडे के कोरबा स्थित निवास में बीते 21 जुलाई को ईडी का छापा पड़ा था. इसके बाद से वह कार्यालय नहीं आ रहे थे. भाजपा पार्षदों ने एक दिन पहले सिविल लाइन थाने में एक लिखित आवेदन दी थी. आवेदन में उन्होंने आयुक्त के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करने को कहा था. राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश में 28 जुलाई को प्रभाकर पांडे को कोरबा जिले में यथावत रखने संबंधी आदेश भी जारी किया गया था. लेकिन अब जब 29 जुलाई को वह सीएम के साथ कार्यक्रम में मंच पर मौजूद थे. तब उनका ट्रांसफर मुंगेली कर दिया गया है. प्रभाकर पांडेय को मुंगेली का जिला पंचायत सीईओ बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details