छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आजादी के बाद पहली बार किसी पार्टी ने मजदूर को टिकट दिया : ज्योतिनंद दुबे

ज्योतिनंद दुबे ने ईटीवी भारत से की गई खास बातचीत में कहा कि, 'आजादी के बाद छत्तीसगढ़ में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी पार्टी ने मजदूर को टिकट दिया है.

By

Published : Mar 24, 2019, 11:42 PM IST

Updated : Mar 24, 2019, 11:50 PM IST

ज्योतिनंद दुबे, बीजेपी प्रत्याशी, कोरबा

कोरबा : भाजपा ने कोरबा लोकसभा सीट से ज्योतिनंद दुबे को टिकट दिया है. ज्योतिनंद दुबे ने ईटीवी भारत से की गई खास बातचीत में पार्टी को धन्यवाद देते हुए कहा कि, 'आजादी के बाद छत्तीसगढ़ में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी पार्टी ने मजदूर को टिकट दिया है. मैं 17 साल एसईसीएल में मजदूर था ऐसे में क्षेत्र के 50 से 60 फीसदी मजदूरों का सहयोग मिलेगा'.


कई बड़े नेताओं की दावेदारी को पीछे करते हुए ज्योतिनंद दुबे को टिकट दिया गया है. इस पर दुबे ने कहा कि, 'टिकट मांगने का और टिकट के लिए दावेदारी पेश करने का सभी का हक है, इसमें कोई गलत बात नहीं है'. दरअसल ज्योतिनंद दुबे 2008 विधानसभा चुनाव में कटघोरा से भाजपा के प्रत्याशी थे.

वीडियो


'प्रदेश और देश के मुद्दे अलग होते हैं'
ज्योतिनंद दुबे ने कहा कि, 'पिछली बार भी हमें एक ही सीट मिली थी, लेकिन हमारे प्रत्याशी डॉक्टर बंशीलाल महतो ने जीत हासिल की थी. वहीं महासमुंद में भी कांग्रेस के 7 विधायक थे, लेकिन जीत भाजपा प्रत्याशी की हुई थी. मेरा मानना है कि प्रदेश और राष्ट्र के मुद्दे अलग होते हैं. प्रदेश के चुनाव का असर केंद्र में देखने को नहीं मिलेगा. पूरी जनता नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनते देखना चाहती है'.


'जीत भाजपा की ही होगी'
भाजपा प्रत्याशी ने तीसरे मोर्चे को चुनौती मानने से साफ इंकार कर दिया. दुबे का कहना है कि, 'उनका प्रतिद्वंदी और उनकी चुनौती सिर्फ कांग्रेस है'. उन्होंने बताया कि, 'चरणदास महंत यहां से सांसद रहे हैं इसलिए उनका यहां से लगाव है लेकिन जीत भाजपा की ही होगी'.


'पार्टी में सब ठीक है'
वहीं पार्टी में अंतर्कलह की चर्चाओं और पूर्व विधायक लखनलाल देवांगन के बयान पर कहा कि, हम सब एक हैं. उनके किसी भी बयान की जानकारी उन्हें नहीं है. मैं पिछले 3 दिन से उनके साथ हूं और हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे. ऐसे समय में थोड़ी नाराजगी रहती है, लेकिन सब ठीक हो जाएगा'.

Last Updated : Mar 24, 2019, 11:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details