छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा में कोरोना पर है कंट्रोल, मैय्यत में भीड़ के जुटने की होगी जांच: जयसिंह अग्रवाल

By

Published : Apr 12, 2020, 11:55 PM IST

Updated : Apr 13, 2020, 11:34 AM IST

कोरबा जिले में कोरोना के कुल 21 पॉजिटिव केस आने के बाद ETV भारत ने मंत्री जयसिंह अग्रवाल से खास बातचीत की. जयसिंह ने कहा कि कटघोरा में फिलहाल स्थिति विस्फोटक नहीं है, स्थिति अब नियंत्रण में है.

interview-of-jai-singh-agrawal-at-korba
जयसिंह अग्रवाल

कोरबा: छत्तीसगढ़ के कटघोरा में कोरोना के लगातार बढ़ते केस को देखते हुए कटघोरा को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है. इसे लेकर ETV मंत्री जयसिंह अग्रवाल से बातचीत की और शासन-प्रशासन की तैयारियों के बारे में जानकारी ली.

बातचीत के दौरान जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि, 'कटघोरा में मैय्यत के आयोजन और प्रशासनिक चूक की जांच की जाएगी. फिलहाल छत्तीसगढ़ शासन का पूरा फोकस कटघोरा में कोरोना वायरस के कारण निर्मित परिस्थितियों के डैमेज को कंट्रोल करना है'.

जयसिंह अग्रवाल, आपदा एवं राजस्व मंत्री, छत्तीसगढ़
जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि, 'कटघोरा में पूरा प्रशासनिक अमला मुस्तैदी के साथ काम कर रहा है. लगातार संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं. एक ही दिन में 300 सैंपल कलेक्ट करना बड़ी बात है. स्वास्थ्य विभाग यहां अच्छा काम कर रहे हैं. आने वाले एक-दो दिनों में यह भी स्पष्ट हो जाएगा कि कितने पॉजिटिव केस आ रहे हैं'. उन्होंने कहा कि, 'परिस्थितियां अनियंत्रित हुई, हालात बिगड़े, फिर भी तैयारी पूरी है.सारे इंतजाम कर लिए गए हैं'.

'आगे के लिए हम तैयार हैं'

कटघोरा में मैय्यत के आयोजन और दूसरी प्रशासनिक चूक के सवाल पर जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि, 'चूक कहां हुई है, यह जांच का विषय है. लेकिन फिलहाल शासन का पूरा फोकस कोरोना वायरस को नियंत्रित करने पर है, जो होना था वह तो हो चुका है. अब आगे की परिस्थितियों को देखने की जरूरत है.

हम सभी भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि, स्थिति आगे न बिगड़े और मामला कंट्रोल में है. मुख्यमंत्री की अगुवाई में पूरा प्रदेश कोरोना से लड़ाई लड़ रहा है. अन्य प्रदेशों की तुलना में हमारे राज्य की स्थिति अब भी काफी बेहतर है. कटघोरा को छोड़ दिया जाए तो पूरे राज्य में परिस्थितियां सामान्य हैं'.

'अंतर जिला आवागमन शुरू करने का सुझाव'
लॉकडाउन को बढ़ाए जाने के सवाल पर मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि, 'लॉकडाउन बढ़ेगा य समाप्त होगा, यह तो पूरी तरह से केंद्र सरकार पर निर्भर है. प्रधानमंत्री का जैसा निर्देश होगा छत्तीसगढ़ सरकार उसके अनुसार ही कार्य करेगी.

'लॉकडाउन में ढील देने पर मुख्यमंत्री लेंगे फैसला'

हमने केंद्र को यह सुझाव दिया है कि छत्तीसगढ़ के केवल 5 जिले ही कोरोना से प्रभावित हैं. शेष स्थानों पर परिस्थितियां पूरी तरह से सामान्य हैं. इसलिए अंतर जिला आवागमन को ढील देने की बात हमने कही है. इन सभी विषयों पर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री लेंगे. मंत्रिपरिषद की बैठक में भी कई विषयों पर चर्चा हुई है'.

Last Updated : Apr 13, 2020, 11:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details