छत्तीसगढ़

chhattisgarh

तेज रफ्तार कार नहर में गिरी, रेस्क्यू कर सभी को निकाला सुरक्षित

By

Published : Oct 28, 2021, 4:01 PM IST

Updated : Oct 28, 2021, 5:11 PM IST

नाबालिग बरमपुर से होकर गुजरने वाली नहर के किनारे कार को तेज रफ्तार से चला रहा था. लेकिन गाय के सामने आ जाने से कार का बैलेंस बिगड़ गया और कार नहर में जा गिरी.

car accident
कार हादसा

कोरबा: सर्वमंगला नगर में गुरुवार की सुबह एक बड़ा हादसा होते होते टल गया. बरमपुर में रहने वाले भूषण पटेल का नाबालिग बेटा घर में किसी को बताए बिना कार की चाबी ले गया. उसने कार में अपने तीन साथियों को बैठाया और ड्राइव के लिए ले गया.

कार हादसे में रेस्क्यू कर सभी को सुरक्षित निकाला

कोरबा: घर से लापता 2 में से 1 युवक की नहर में मिली लाश

इसी दौरान नाबालिग बरमपुर से होकर गुजरने वाली नहर के किनारे कार को तेज रफ्तार से चला रहा था. लेकिन गाय के सामने आ जाने से कार का बैलेंस बिगड़ गया और कार नहर में जा गिरी. गनीमत रही कि प्रत्यक्षदर्शियों ने इस हादसे को देखा और समय रहते बच्चों को कार से सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

सकुशल निकले चार बच्चे

कार ड्राइव कर रहे किशोर के साथ ही 3 अन्य बच्चों सहित कार में कुल 4 बच्चे सवार थे. इसके किनारे से सड़क पर तेज रफ्तार कार नहर में जा गिरी. हाल ही में नहर से निस्तारण के लिए पानी छोड़ा गया था. जोकि खतरे के निशान से कुछ नीचे था. जिससे कार तेज बहाव में नहीं बह पाई. कार के शीशे ऊपर थे. जिससे पानी कार के अंदर प्रवेश नहीं कर सका. नहर में गिरने के बाद कार धीरे-धीरे नहर के पानी में डूबने लगी. नहर में नहाने पहुंचे कुछ युवाओं में इसे देख लिया. ग्रामीणों ने समय ना गंवाते हुए कार के कांच को तोड़कर चारों बच्चों को बाहर निकाला और उनकी जान बचाई.

कार से बाहर आते ही बच्चे अपने अपने घर की ओर भागे

हादसे की सूचना मोहल्ले में फैल गई. मौके पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. कार मालिक और किशोर के पिता भी मौके पर पहुंचे. कार को जेसीबी की मदद से किसी तरह बाहर निकाला गया.

इन्होंने देखा और बच्चों की जान बचाई

अमन कुमार नाम का युवक घटनास्थल पर मौजूद था. अमन का कहना है कि कार तेज रफ्तार से नहर की ओर आ रही थी और सामने गाय को देखकर उनका बैलेंस बिगड़ गया. कार बेहद तेजी से नहर में समा गई. धीरे-धीरे कार डूबने लगी. इतने में हम दौड़े और कार की कांच को तोड़ते हुए किसी तरह बच्चों को बाहर निकाला. जिससे बच्चों की जान बच गई. उसने बताया कि कार में 4 बच्चे सवार थे. हालांकि यह अभिभावकों की लापरवाही थी कि उन्होंने कार की चाबी नाबालिगों को दे दी.

मामले की जांच

इस मामले में सर्वमंगला नगर चौकी प्रभारी अजय सोनवानी ने बताया कि मामले में जानकारी जुटाई जा रही है. नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. इस तरह के मामलों में अभिभावकों पर भी लापरवाही बरतने के लिए कार्रवाई का प्रावधान है. फिलहाल कार मालिक और अन्य जानकारी पुलिस निकाल रही है.

Last Updated : Oct 28, 2021, 5:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details