छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कटघोरा नगर पालिका परिषद में आज सामान्य सभा की बैठक, हंगामेदार रहेगी सभा

कटघोरा नगर पालिका परिषद में आज सामान्य सभा की बैठक होने जा रही है. बैठक में मीडियाकर्मियों के मौजूदगी की मांग रखी गई है. यह बैठक काफी महीनों के बाद आयोजित हो रही है. लिहाजा सभा के हंगामेदार होने के आसार हैं.

By

Published : Nov 3, 2020, 3:48 AM IST

Updated : Nov 3, 2020, 5:02 AM IST

general-assembly-meeting-today-in-katghora-municipality-in-korba
कटघोरा नगर पालिका परिषद में आज सामान्य सभा की बैठक

कोरबा: कटघोरा नगर पालिका परिषद में विपक्षी पार्षदों ने सामान्य सभा की बैठक में मीडिया को बुलाये जाने की मांग की है. इसे लेकर नेता प्रतिपक्ष और मुख्य नगरपालिका अधिकारी के बीच जमकर बहस हुई. विवाद इतना गहरा गया कि सीएमओ ने पार्षदों को कथित तौर पर चैम्बर से बाहर जाने को कह दिया. हालांकि इसके बाद नगरीय प्रशासन ने फौरन ही सामान्य सभा की बैठक 3 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया है.

बैठक में चर्चा के लिए 11 एजेंडे रखे गए हैं. इनमें पालिका क्षेत्र में हुए निर्माण कार्य, कोरोना काल के दौरान राशन की खरीदी, पार्षद मद से लोक कल्याण कार्यों में हुए उपयोग पर विस्तार से चर्चा होनी है. यह बैठक काफी महीनों के बाद आयोजित हो रही है. लिहाजा सभा के हंगामेदार होने के आसार हैं. वहीं दूसरी तरफ इस बैठक से ठीक पहले भाजपा के पार्षद प्रस्तावित सामान्य सभा की बैठक में मीडियाकर्मियों के मौजूदगी की मांग सामने रख दी है.

VIDEO: जब घर में निकला 6 फीट का कोबरा, हलक में आ गई परिवार की जान

बीजेपी के पार्षदों ने सीएमओ को भेजा पत्र

नेता प्रतिपक्ष अर्चना अग्रवाल ने सीएमओ जेबी सिंह को पत्र लिखकर सामान्य सभा मे चिन्हित मीडियाकर्मियों को बुलाये जाने की मांग की है. उनके इस मांग पर वार्ड क्रमांक 14 के पार्षद शरद अग्रवाल ने भी अपना समर्थन दिया है. अग्रवाल का कहना है कि पालिका प्रशासन उनकी उपेक्षा करता है. एक निर्दलीय समेत भाजपा के पांच अन्य पार्षदों ने मांग के संबंध में एक पत्र सीएमओ को भेजा किया है.

3 नंवबर को आयोजित की जाएगी बैठक

इस विषय में सीएमओ जेबी सिंह ने कहा कि बैठक में मीडिया की मौजूदगी या गैर मौजूदगी से जुड़ा हर फैसला सभापति लेते हैं. सीएमओ ने कहा कि सबसे बड़ी मांग बैठक कराये जाने की थी, जो आगामी 3 नंवबर को आयोजित की जाएगी. प्रशासनिक स्तर से जुड़े प्रबंधन का जिम्मा उनका है, जिसकी तैयारी में वे जुटे हुए हैं. सामान्य सभा की मीटिंग में मीडिया पर निर्णय सभापति ही ले सकेंगे.

Last Updated : Nov 3, 2020, 5:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details