छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: मिठाई दुकानों पर खाद्य विभाग का छापा, कई दुकानदारों पर कार्रवाई

By

Published : Nov 8, 2020, 5:33 AM IST

Updated : Nov 8, 2020, 8:18 AM IST

बेमेतरा खाद्य विभाग और राजस्व विभाग की टीम ने दीपका में कई मिठाई दुकानों में छापामार कार्रवाई की. इस दौरान कई दुकानदारों पर कार्रवाई की गई.

food-department-team-raided-sweet-shops-in-deepka-municipality-area-in-korba
खाद्य विभाग की टीम ने मिठाई की दुकानों में छापेमारी की

कोरबा: दीपका नगर पालिका क्षेत्र में खाद्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने मिठाई दुकानों में छापामार कार्रवाई की. इस दौरान खाद्य विभाग की टीम ने मिठाई की दुकानों से मिठाइयों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजा. साथ ही होटलों में मापदंड के अनुरूप खाद्य सामग्री नहीं मिलने पर कार्रवाई की गई.

खाद्य विभाग की टीम ने मिठाई की दुकानों में छापेमारी की

इस दौरान कई होटलों में इंधन के रूप में कोयले का प्रयोग करना पाया गया. इसे लेकर कई दुकानों को बंद कर दिया गया. अधिकारियों ने बाद में दुकानदारों से शपथ पत्र भरा कर दुकान को खोलने दिया. साथ ही कुछ मिठाई दुकानों की शिकायत मिली थी कि एक्सपायरी डेट के समान बेचे जा रहे हैं, जिस पर कार्रवाई की गई.

मिठाई दुकानों पर मारा छापा

कोंडागांव: मिठाई और किराना दुकानों का औचक निरीक्षण, कई दुकानदारों पर खाद्य सुरक्षा की टीम ने की कार्रवाई

दुकानों से लगभग 11 हजार की वसूली

साथ ही दुकानदारों से जुर्माना वसूलने के बाद अल्टीमेटम देकर छोड़ दिया गया. दीपका नगर पालिका क्षेत्र में कार्रवाई के दौरान अर्थदंड के रूप में टीम ने कई दुकानों से लगभग 11 हजार की वसूली की. यह कार्रवाई को दीपावली त्योहार के कारण होटलों में खपने वाले नकली खोवा को देखते हुए की गई है.

राजस्व विभाग की टीम ने मिठाई दुकानों पर मारा छापा

सेहत से खिलवाड़ नहीं: अब मिठाई की हर ट्रे पर लिखा होगा एक्सपायरी डेट के साथ नाम और दाम

पुलिस प्रशासन की टीम कार्रवाई में मौजूद रही

बता दें कि नकली खाद्य पदार्थों के उपयोग से स्वास्थ्य में हानि कारक प्रभाव को देखने को मिलता है. प्रशासनिक टीम में कार्यपालक दंडाधिकारी शशि भूषण सोनी, फूड इंस्पेक्टर आर आर देवांगन, विकास भगत नोडल अधिकारी सचिन थवाईत, आर आई हेमलाल भारिया और पुलिस प्रशासन की टीम मौजूद रही.

मिठाई दुकानों में छापामार कार्रवाई
Last Updated : Nov 8, 2020, 8:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details