छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबाः ग्रामीण क्षेत्रों के किसान कोरोना वायरस के खतरे से हैं अनजान

प्रदेश में किसान खरीफ फसल की खेती की तैयारियों में जुट गए हैं, लेकिन इस दौरान किसान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाए शासन प्रशासन के नियमों को नजरअंदाज कर रहे हैं. जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा है.

Social Distancing Violation by Farmer
किसान द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग उल्लंंघन

By

Published : May 24, 2020, 2:24 AM IST

Updated : May 24, 2020, 10:43 AM IST

कोरबाः देश और राज्य में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. जिला प्रशासन कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर जहां लगातार लोगों को जागरूक कर रहा है, वहीं इस वायरस से बचने के लिए कई दिशा निर्देश भी दिए जा रहे हैं. लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में लोग इस महामारी से डरे बिना सार्वजनिक जगहों बिना मास्क के ही अपना काम कर रहे हैं. और नियमों को नजरअंदाज कर रहे हैं.

किसान द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग उल्लंंघन

करतला विकासखंड के ग्राम पंचायत बरपाली के आदिवासी सेवा सहकारी समिति की दुकान में किसान बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को ताक में रखकर धान का बीज और खाद की खरीदी करते नजर आए. जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो वे मास्क नहीं होने का बहाना बनाने लगे.

पढ़ेंः-फिर बढ़ी कोरबा में मरीजों की संख्या, देखिए ETV भारत की ग्राउंड रिपोर्ट

वहीं दूसरी ओर सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक शेखर केवट के द्वारा बार-बार किसानों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेंन करने के लिए समझाया जा रहा है, बावजूद इसके किसान उसकी बातों को नजरअंदाज कर रहे थे. ऐसे भीड़ वाली जगह पर शासन प्रशासन को ध्यान देने की जरूरत है. जिससे लोग कोरोना वायरस से बचाव के नियमों का पालन कर सकें.

पढ़ेंः-क्वॉरेंटाइन सेंटर अव्यवस्था होने से मजदूर नाराज, बोले- 'समय पर नहीं मिल रहा खाना'

बता दें कुछ ही दिनों में खरीफ फसल की खेती का मौसम आने वाला है, जिसके लिए किसान तैयारियों में जुट गए हैं और खाद और बीज के लिए सेवा सहकारी समिति दुकान में पहुंचने लगे हैं. इस दौरान किसानों की ओर से कोरोना संक्रमण के लिए बनाए गए नियमों को अनदेखा किया जा रहा है. लेकिन प्रशासन द्वारा इन नियमों को पालन कराने के लिए ठोस कदम उठाना पड़ेगा. जिससे कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने में सफलता मिल पाएगी.

Last Updated : May 24, 2020, 10:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details