छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा: कोरोना के साथ मौसम का कहर, किसानों की बढ़ी चिंता

By

Published : May 8, 2020, 9:41 PM IST

ऊर्जाधानी में मौसम ने अपना मिजाज बदला है. बारिश के बाद शुक्रवार शाम को मौसम खुशनुमा हो गया. मौसम विभाग ने आगे भी बारिश के आसार जताए हैं.

Heavy rain in korba its increases farmer problem
कोरोना के साथ मौसम का कहर

कोरबा:ऊर्जाधानी में मौसम ने अपना मिजाज बदला है. शुक्रवार की दोपहर तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत को मिली लेकिन किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं.

कोरोना के साथ मौसम का कहर, किसानों की बढ़ी चिंता

बारिश से तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है, बीते कुछ दिनों से तपती धूप से मौसम में गर्मी बढ़ गई थी. बारिश के बाद शाम को मौसम खुशनुमा हो गया. मौसम विभाग ने आगे भी बारिश के आसार जताए हैं. मौसम अचानक बदलने से मौसमी बीमारियों का खतरा और बढ़ गया. तेज बारिश ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है. ऐसे में कोरोना संकट के बीच अपना ध्यान रखना और भी अहम हो गया है.

कोरोना के साथ मौसम का कहर, किसानों की बढ़ी चिंता

किसानों के चेहरे पर छाई मायूसी

बेमौसम बरसात के कारण किसान भी चिंतित हैं. ऊपार्जन केंद्रों में रखे धान पर भी खतरा मंडरा रहा है. हालांकि उपार्जन केंद्रों में रखे धान के पूरी तरह से सुरक्षित होने का दावा फड़ प्रभारी कर रहे हैं. सीएम भूपेश बघेल ने भी धान को भीगने से बचाने के लिए चबूतरे और शेड निर्माण के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं. ये काम मनरेगा के तहत कराया जाएगा.

कोरोना के साथ मौसम का कहर, किसानों की बढ़ी चिंता

ABOUT THE AUTHOR

...view details