छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 3, 2023, 5:39 PM IST

ETV Bharat / state

Korba: कोरबा में जहर खाकर किसान ने की आत्महत्या

कोरबा में एक किसान ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है. सुसाइड के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने किसान के परिजनों का बयान दर्ज कर लिया है.

Farmer Died by suicide consuming poison in Korba
कोरबा में जहर खाकर किसान ने की आत्महत्या

कोरबा में किसान ने की आत्महत्या

कोरबा:कोरबा के वनांचल क्षेत्र करतला में रहने वाले किसान तोतल सिंह ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. तोतल सिंह का इलाज पिछले लगभग 1 हफ्ते से चल रहा था. 3 अप्रैल, सोमवार को उसने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अंतिम सांस ली. करतला पुलिस ने परिजनों का बयान दर्ज कर लिया है. किसान के आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है.

28 मार्च से चल रहा था इलाज :पूरा मामला करतला थाना क्षेत्र का है. तोतल सिंह घिनारा गांव का निवासी है. जिसने 28 मार्च की शाम जहर खा लिया था. जहर खाने के बाद किसान की हालत गंभीर थी. किसान के परिजनों ने पहले तो उसे करतला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. जहां से उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल के लिए रेफर किया गया. मृतक के स्वास्थ्य में सुधार न होने पर, परिजन उसे निजी अस्पताल ले गए. लेकिन यहां भी किसान की हालात में सुधार नहीं हो पाया. जिसके बाद गुरुवार को परिजन किसान को वापस मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल ले आए.

यह भी पढ़ें:Kawardha : होम थियेटर बना बम, धमाके के बाद दूल्हे समेत रिश्तेदार की मौत

आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं:मेडिकल कॉलेज अस्पताल की चौकी में तैनात प्रभारी रविंद्र जनार्दन ने बताया कि "घिनारा से किसान को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लाया गया था. उसकी हालत में सुधार नहीं होने पर, परिजन उसे निजी अस्पताल भी ले गए थे. लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी. मृत किसान की पत्नी का बयान दर्ज कर लिया गया है. लेकिन इससे भी किसान की आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो पा रहा है. पत्नी ने बताया कि उस रोज, वह महुआ जंगल बिनने गई थी. जब घर वापस लौटी तब किसान जमीन पर अचेत पड़ा हुआ था. किसान के मुंह से कीटनाशक की गंध आ रही थी. "

ABOUT THE AUTHOR

...view details