छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा : बचके रहें, बालको से लेमरू मार्ग में देखी गई हाथियों की चहलकदमी

कोरबा वन मंडल के बालको रेंज के अंतर्गत आने वाले फुटका पहाड़ के कक्ष क्रमांक 835 और 836 में 57 हाथियों का झुंड जमा हुआ है. इसके पहले अलग-अलग हिस्से में हाथी विचरण कर रहे थे, लेकिन फुटका पहाड़ पर पर्याप्त पानी और भोजन की व्यवस्था होने के कारण हाथी यहां डटे हुए हैं

By

Published : May 30, 2019, 9:27 PM IST

Updated : May 30, 2019, 10:27 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

कोरबा: बालकों से लेमरू जाने वाले मुख्यमार्ग में हाथियों के झुंड की चहलकदमी देखी जा रही है, जिसके बाद वन विभाग के कर्मियों ने इसकी पुष्टी करते हुए सावधानी बरतने के निर्देश जारी किए हैं. बताया जा रहा है कि लगभग 57 हाथियों का झुंड फुटका पहाड़ में जमा हुआ है. हाथियों ने अभी तक किसी तरह की कोइ हानि नहीं पहुंचायी है. फिलहाल वन विभाग उनकी गतिविधियों पर नजर बनाया हुआ है.

2 बजे से सुबह 5 बजे तक आवागमन बंद

हाथियों के झुंड ने फुटका पहाड़ पर डाला डेरा

कोरबा वन मंडल के बालको रेंज के अंतर्गत आने वाले फुटका पहाड़ के कक्ष क्रमांक 835 और 836 में 57 हाथियों का झुंड जमा हुआ है. इसके पहले अलग-अलग हिस्से में हाथी विचरण कर रहे थे, लेकिन यहां पर पर्याप्त पानी और भोजन की व्यवस्था होने के कारण हाथी यहां डटे हुए हैं. शाम ढलते ही हाथियों का झुंड दो हिस्सों में बंट जाते हैं और पहाड़ से उतर कर सड़क पर विचरण करने लगते हैं. इससे उस मार्ग से आने-जाने वाले राहगिरों पर बड़ा खतरा बना हुआ है.

2 बजे से सुबह 5 बजे तक आवागमन बंद

वहीं वन विभाग ने राहगिरों की सुरक्षा को देखते हुए बालको से लेमरू जाने वाले मार्ग में दुपहिया से लेकर चार पहिया वाहनों का आवागमन दोपहर 2 बजे से सुबह 5 बजे तक बंद करा दिया है. SDO कोरबा संजय लूथर ने बताया कि हाथियों की चहलकदमी को देखते हुए आवागमन रोका गया है. हालांकि हाथियों के विचरण से पहाड़ी कोरवाओं द्वारा लगाए गए कटहल की फसल को नुकसान जरूर होगा.

Last Updated : May 30, 2019, 10:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details