छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गजराज का आतंक: मछली पकड़ने गए ग्रामीण को हाथियों ने कुचला

जिले के नानलेपरा में रहने वाले चैतराम को मछली पकड़ने जाना भारी पड़ गया. तालाब में जाल बांधने गए चैतराम को मछली पकड़ने की कीमत अपनी जान गंवाकर चुकानी पड़ी.

By

Published : Sep 22, 2019, 3:02 PM IST

Updated : Sep 22, 2019, 3:28 PM IST

मछली पकड़ने गए ग्रामीण को हाथियों ने कुचला

कोरबा: जिले के कटघोरा वन मंडल के जंगलों में इन दिनों हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार की रात नानलेपरा में एक व्यक्ति को हाथियों ने कुचल कर मार दिया.

मछली पकड़ने गए ग्रामीण को हाथियों ने कुचला

मछली पकड़ने गया था चैतराम
जानकारी के मुताबिक बांगो थाना क्षेत्र के नानलेपरा का रहने वाला चैतराम धनुहार पिता धनीराम धनुहार शनिवार की रात करीब 9 बजे मछली का जाल लेकर पास के नाले की ओर निकला हुआ था. नदी में जाल फंसाने के बाद चैतराम पूरी रात गायब रहा. दूसरी तरफ गांव के आस-पास हाथियों के दल की मौजूदगी से चैतराम के परिजनों को शंका होने लगी. रविवार की सुबह करीब 6 बजे जब कुछ लोग चैतराम को ढूंढने नाले की तरफ गए तो खेत में उसकी लाश पड़ी हुई थी.

परिजनों ने पुलिस और वन विभाग को जानकारी दी
आस-पास हाथियों के चहलकदमी के निशान देखकर परिजनों को समझने में देर नहीं लगी कि दंतैल हाथियों के दल ने चैतराम को कुचल कर मार डाला है. परिजनों ने इसकी सूचना बांगो थाना पहुंचकर उपनिरीक्षक एन.पी. लहरें को दी. उन्होंने मामले में थाना प्रभारी एस.एस. पटेल और वन विभाग को अवगत कराया.

इलाके में हाथियों ने मचा रखा है आतंक
गौरतलब है कि इस पूरे क्षेत्र में इन दिनों हाथियों का दल आतंक मचाए हुए हैं. वन विभाग और पुलिस ने ग्रामीणों को सख्त हिदायत दी हुई है. लेकिन इसके बावजूद मछली पकड़ने और पुटू खोजने के लिए ग्रामीण लगातार जंगलों का रुख कर रहे हैं. उन्हें इसकी कीमत अपनी जान गंवा कर चुकानी पड़ रही है. वन विभाग ने एहतियात के तौर पर रात में घर से बाहर नहीं निकलने और जंगल की ओर जाने में सावधानी बरतने की हिदायत दी है.

Last Updated : Sep 22, 2019, 3:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details