छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा: नहीं थम रहा गजराज का उत्पात, 24 घंटे में हाथियों ने 2 लोगों की ली जान

कोरबा में हाथियों का उत्पात लगातार बढ़ता जा रहा है. यहां के वन परिक्षेत्र में 24 घंटे में हाथियों ने दो लोगों की जान ले ली है.

By

Published : Dec 9, 2020, 3:27 PM IST

elephant killed villager
हाथियों का आतंक

कोरबा:लेमरू थाना क्षेत्र में हाथियों का उत्पात बढ़ता जा रहा है. यहां मंगलवार को हाथी ने एक बुजुर्ग महिला को पटक पटक कर घायल कर दिया. महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इससे पहले सोमवार को भी बर्रा गांव में हाथियों ने एक और बुजुर्ग महिला पर हमला कर दिया. जिससे उसकी मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग महिला अपने घर में अकेली रहती थी और खेत के लिए सामान लेने जा रही था. इस दौरान उसका सामना लोनार हाथी से हो गया. हाथी ने उसे बुरी तरह घायल कर दिया. जिसके बाद इसकी सूचना वन विभाग को दी गई. महिला को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. वन विभाग के अधिकारी ने यह भी बताया कि वन विभाग ने उसके इलाज के लिए राशि मुहैया कराई थी. महिला के परिजनों को मुआवजा देने के लिए प्रकरण तैयार किया जा रहा है.

पढ़ें: कोरबा: कटघोरा में दंतैल हाथी का आतंक, बुजुर्ग की ली जान

इससे पहले सोमवार को हरदेवा के ग्राम बर्रा में रहने वाले एक बुजुर्ग की 2 दंतैल हाथियों ने पटक-पटक कर जान ले ली थी. जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग मवेशियों को गौठान में छोड़कर वापस घर आ रहा था. इस दौरान उसका सामना दंतैल हाथियों से हो गया. इससे पहले की बुजुर्ग कुछ समय पाता हाथियों ने उसे कुचल दिया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इस तरह की घटना के बाद इलाके में दहशत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details