छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 30, 2020, 8:32 PM IST

ETV Bharat / state

मंत्री जयसिंह अग्रवाल का केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र, कोरबा को ग्रीन जोन में शामिल करने की मांग

राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने कोरबा को कोरोना रेड से ग्रीन जोन में शामिल करने के लिए निवेदन किया है.

Disaster Minister Jai Singh wrote a letter to the Union Health Minister
जयसिंह अग्रवाल राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री

कोरबा: प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन को पत्र लिखा है. उन्होंने कोरबा जिले को कोरोना वायरस के संक्रमण के तहत रेड से ग्रीन जोन में शामिल करने के लिए पत्र लिखा है.

आपदा मंत्री जयसिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने पत्र में लिखा है कि, कटघोरा से कोरोना मरीज 16 से 17 अप्रैल को मिले थे, जिसके बाद कोरबा जिले को रेड जोन घोषित किया गया है. लेकिन पिछले 14 दिनों से जिले में नए पॉजिटिव मामले नहीं मिले हैं. वहीं पहले जो भी कोरोना मरीज मिले थे, वह सभी अब स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं. ऐसे में कोरबा जिले को रेड से ग्रीन जोन में लाया जाना उचित होगा. मंत्री ने आगे पत्र में लिखा है कि यह निर्णय जिले के रहवासियों को राहत पहुंचाने में कारगर सिद्ध होगा.

आपदा मंत्री जयसिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र
लोगों को मिलेगी राहत

इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि लंबे समय तक लॉकडाउन होने और शासन से जारी गाइडलाइन के पालन के अनुसार व्यवसाई वर्ग, छोटे दुकानदार, ठेकेदार, श्रमिक के साथ अन्य वर्ग के सभी लोगों के आय का स्त्रोत बेहद सीमित हो गया है. जिससे कोरबा जिला को ग्रीन जोन घोषित किया जाना ठीक होगा. वहीं मंत्री ने विपरित परिस्थितियों में जिले में काम कर रहे प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य कर्मी, सुरक्षाकर्मी के साथ ही पत्रकारों की भी प्रशंसा की है.

मंत्री ने यह भी लिखा है कि, ''मैने लॉक डाउन में अब तक के 37 दिनों के कोरोना से लड़ाई के सफर में लोगों की समस्याओं को करीब से देखा और सुना है. वहीं अपने स्तर पर समस्याओं को सुलझाने का भी प्रयास किया है''.

ABOUT THE AUTHOR

...view details