छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा: बंद पड़े बालको कैप्टिव पावर प्लांट को फिर से शुरू करने की मांग

बालको कैप्टिव पॉवर प्लांट को फिर से शुरू करने के लिए सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियंस (सीटू) के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Dec 30, 2020, 12:30 PM IST

Balco captive power plant will be started again
बालको केप्टिव पॉवर प्लांट फिर से होगा शुरू

कोरबा: बालको कैप्टिव पॉवर प्लांट का संचालन पिछले 3 सालों से बंद है. सीटू ने इसे फिर से शुरू करने की मांग की है. इस प्लांट के शुरू होने से रोजगार के नए अवसर खुलेंगे. इससे हजारों युवा लाभान्वित होंगे. सीटू के पदाधिकारियों ने कैप्टिव प्लांट को शुरू करने के लिए सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की है.

आवेदन पत्र

सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियंस (सीटू) के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा है. सीटू के जिलाध्यक्ष एसएन बनर्जी ने बताया कि बालको प्रबंधन ने कैप्टिव पॉवर प्लांट का संचालन 2017 से बंद कर दिया था. प्रबंधन ने संयंत्र को फिर से स्टार्ट करने के लिए भारत एल्यूमिनियम एम्पलाइज यूनियन को लिखित में पत्र दिया था. तीन साल बीत जाने के बाद भी इसे शुरू नहीं किया गया है. इस कारण प्लांट पर आश्रित हजारों श्रमिक, छोटे व्यवसायी और ट्रांसपोर्टर्स का रोजगार भी बंद है.

पढ़ें : कोरबा: प्रदूषण परोस रही औद्योगिक नगरी, राखड़ ने किया जीना मुहाल

श्रम समितियों के गठन की भी मांग

प्लांट बंद होने से मजदूरों के सामने आजीविका का संकट भी पैदा हो गया है. इसके अलावा नई सरकार के गठन के बाद अब तक विभिन्न श्रम समितियों का भी गठन रुका हुआ है. श्रम समितियों का गठन जल्द किए जाने के लिए सीटू के प्रदेश सचिव धर्मराज महापात्र ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री से आग्रह किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details