छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा: जंगल से भटक कर शहर की तरफ आए हिरण की मौत

कोरबा के दीपका नगर पालिका क्षेत्र में बतारी जंगलों से लगे खेत में एक हिरण मृत पाया गया. वन विभाग ने बताया कि हिरण पर किसी ने धारदार हथियार से वार किया है, जिसकी वजह से उसकी मृत्यु हुई.

By

Published : Jun 4, 2020, 5:09 PM IST

Updated : Jun 4, 2020, 7:33 PM IST

deer died in korba
कोरबा में हिरण की मौत

कोरबा:जिले के दीपका नगर पालिका क्षेत्र के बतारी जंगलों से लगे खेत में एक हिरण का मृत शव पड़ा मिला. बारिश होने के बाद किसान अपने खेत में कृषि कार्य करने पहुंचा, तो उसे मौके पर हिरण के शव को घेरकर 4-5 कुत्ते भी खड़े हुए दिखे. इसे देखकर उसने वार्ड पार्षद रामकुमार कंवर को इसकी जानकारी दी.

कोरबा में हिरण की मौत

पार्षद ने मौके पर जाकर देखा तो मृत हिरण के कान और पूछ कटे हुए थे. जिसके बाद घटना की सूचना वन विभाग को दी गई. जानकारी मिलने के बाद वन विभाग के रेंजर मौके पर पहुंचे और जांच की. रेंजर ने जानकारी दी की हिरण पर किसी धारदार हथियार से हमला किए जाने की आंशका है. हिरण के गले में मारने के निशान हैं. वहीं पूंछ भी कटी हुई मिली. जांच के बाद हिरण का दाह संस्कार किया गया.

पढ़ें- धमतरी: कुएं में गिरा हिरण, वन विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद निकाला बाहर

गर्मी आते ही जंगली जानवर पानी और खाने के लिए ग्रामीण अंचलों का रुख करने लगते हैं. इसकी वजह से कई बार जानवर हादसों का शिकार हो जाते हैं. बीते दिनों धमतरी और बेमेतरा में भी हिरण के साथ हादसा हो चुका है. धमतरी में पानी की तलाश में भटककर गांव पहुंचा हिरण कुएं में ही गिर गया, जिसे वन विभाग ने कड़ी मश्क्कत के बाद बाहर निकाला और जंगलों में वापस ले जाकर छोड़ा.

Last Updated : Jun 4, 2020, 7:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details