छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा : अब नहीं बचेंगे अपराधी, पुलिस के इस सॉफ्टवेयर से होंगे सलाखों के पीछे

पूरे प्रदेश में अपराधों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है जिसे देखते हुए पुलिस ने दो दिवसीय साइबर क्राइम इन्वेस्टीगेशन सेमिनार का आयोजन किया. इससे साइबर अपराध पर नियंत्रण लग सकेगा.

By

Published : Jul 7, 2019, 2:16 PM IST

सेमिनार का आयोजन

कोरबा : क्राइम रेट में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए जिला पुलिस की ओर से अपराधों पर नियंत्रण कसने दो दिवसीय साइबर क्राइम इन्वेस्टीगेशन सेमिनार का आयोजन किया गया. इसके पहले चरण में कटघोरा में प्रशिक्षण रखा गया है. इसमें पुणे से आये सॉफ्टवेयर इंजीनियरों ने प्रशिक्षण दिया.

इबर क्राइम इन्वेस्टीगेशन सेमिनार का आयोजन

लगातार पूरे प्रदेश में अपराधों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है जिसमें कुछ अपराध ऐसे होते हैं, जिसकी जांच में पुलिस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इन समस्यों को जल्द हल करने के लिए एक ऐसा सॉफ्टवेयर लाया गया है जिससे साइबर अपराध पर नियंत्रण लग सकेगा. पुलिस को इससे काफी मदद मिलेगी. पुलिस अधीक्षक जितेंद्र मीणा ने बताया कि पुलिस विभाग के लिए एक सॉफ्टवेयर लॉन्च किया गया है. इससे बढ़ते अपराधों के नियंत्रण पर पुलिस को काफी मदद मिलेगी.

SDOP समेत कई लोग रहे मौजूद
प्रशिक्षण में जिले के पुलिस अधीक्षक, अतरिक्त पुलिस अधीक्षक, कटघोरा SDOP समेत कटघोरा अनुविभाग में आने वाले समस्त थाना के थाना प्रभारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details