छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा: 3 फरवरी को यात्री ट्रेनों की मांग को लेकर CPI(M) का रेल चक्का जाम

By

Published : Jan 17, 2021, 4:04 PM IST

Updated : Jan 17, 2021, 4:46 PM IST

कुसमुंडा के गेवरा रेलवे स्टेशन के पास CPI(M) ने रेलवे अधिकारियों का पुतला फूंका. यात्री ट्रेनों की मांग को लेकर CPI(M) ने कुसमुंड रेलवे स्टेशन के सामने जमकर नारेबाजी की. अब CPI(M) 3 फरवरी को यात्री ट्रेनों की मांग को लेकर रेल चक्का जाम करने की तैयारी में है.

cpim-protest-against-railway-management-to-demand-passenger-trains-run-from-kusmunda-in-korba
कोरबा में CPIM ने रेलवे अधिकारियों का पुतला फूंका

कोरबा:कुसमुंडा के गेवरा रेलवे स्टेशन को बंद कर दिया गया है. रेल यात्रियों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ता है. हताश लोगों ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के बैनर तले धरना प्रदर्शन किया. कुसमुंडा रेलवे स्टेशन के सामने जमकर नारेबाजी की. रेलवे अधिकारियों का पुतला फूंककर विरोध जताया. गेवरा में बंद सभी ट्रेनों को शुरू करने की मांग की.

3 फरवरी को यात्री ट्रेनों की मांग को लेकर CPI(M) का रेल चक्का जाम

पढ़ें: बिलासपुर तक हाई स्पीड ट्रेन चलाने के नहीं नजर आ रहे आसार

माकपा जिला सचिव प्रशांत झा ने कहा कि देशभर में कई ट्रेनें शुरू होने के बाद भी कोरबा पश्चिम की जनता को रेल सुविधा नहीं मिल पा रही है. रेल प्रबंधन लोगों को सुविधा के नाम पर धोखा देने का काम कर रहा है. लोगों को जब तक यात्री ट्रेनों की सुविधा नहीं मिलती तब तक मालवाहक ट्रेनों पर भी रोक लगाए जाएगी. प्रशांत झा ने कहा कि 3 फरवरी को मालवाहक गाड़ियों को रोका जाएगा. रेल पटरी पर धरना प्रदर्शन करेंगे.

कोरबा में CPIM ने रेलवे अधिकारियों का पुतला फूंका

पढ़ें: कोरबा :रेलवे ट्रैक पर लावारिस लाश मिलने से फैली सनसनी

गेवरा रोड रेलवे सबसे ज्यादा राजस्व देता है: माकपा नेता

माकपा नेता वीएम मनोहर ने कहा कि गेवरा रोड रेलवे सबसे ज्यादा राजस्व देता है. आम जनता को सुविधा के नाम पर रेलवे हर समय गुमराह करने का काम करती है. न पुरानी ट्रेन चल रही है और न ही नई ट्रेन चल रही है. लॉकडाउन में जिन ट्रेनों को बंद किया गया. उन ट्रेनों को भी शुरू नहीं किया गया. जनता में काफी आक्रोश है.

'आम जनता और गरीबों का सस्ता सुगम साधन ट्रेन'

छत्तीसगढ़ किसान सभा के जिला अध्यक्ष जवाहर सिंह कंवर ने संबोधित किया. कहा कि लॉकडाउन में सबसे ज्यादा प्रभावित छोटे व्यपारी, किसान, मजदूर और गरीब हुए हैं. गेवरा रोड से आम जनता और गरीबों का सस्ता सुगम साधन ट्रेन है. रेलवे प्रबंधन ने जनता के साथ धोखा किया है. जिसका जवाब महिलाएं, किसान, छात्र और नौजवान 3 फरवरी को रेल चक्का जाम करके देंगे.

3 फरवरी को किसान, मजदूर, व्यापारी करेंगे रेल चक्का जाम

रेल संघर्ष समिति के सदस्य राम किशन अग्रवाल ने भी आंदोलन का समर्थन किया. कहा कि वे कोरबा पश्चिम की जनता के साथ खड़े हैं. माकपा ने कहा कि जब तक कुसमुड़ा के गेवरा स्टेशन से बंद ट्रेनें शुरू नहीं होगी. तब तक आंदोलन चलता रहेगा. 3 फरवरी को किसान, मजदूर, व्यापारी, ऑटो चालक, छात्र और नौजवान हजारों की संख्या में मालवाहक ट्रेनों की पहियों को रोकने के लिए चक्का जाम करेंगे.

कुसमुंड में कई नेताओं ने रेलवे का किया पुतला दहन

कुसमुंडा में प्रदर्शन के दौरान माकपा जिला सचिव प्रशांत झा, वीएम मनोहर, जनाराम कर्ष, डीएल टंडन, किसान सभा के जिला अध्यक्ष जवाहर सिंह कंवर, रेल संघर्ष समिति के सदस्य राम किशन अग्रवाल मौजूद रहे. आंदोलन के समर्थन में रेल संघर्ष समिति के सदस्य और किसान सभा के कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन किया.

Last Updated : Jan 17, 2021, 4:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details