छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा: पौनी पसारी योजना के तहत निर्माण स्थल का पार्षदों ने किया विरोध, पुरुषोत्तम कंवर ने किया था भूमिपूजन

दीपका नगर पालिका परिषद में पौनी पसारी योजना के तहत बस स्टैंड निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया है. इसे लेकर विपक्षी पार्षद आरुनिश तिवारी के नेतृत्व में सभी 11 पार्षदों ने विरोध किया.

By

Published : Nov 10, 2020, 5:55 AM IST

Updated : Nov 10, 2020, 7:28 AM IST

councilors-opposed-construction-site-under-pauni-pasari-scheme-in-deepka-in-korba
पौनी पसारी योजना के तहत बस स्टैंड निर्माण के लिए भूमि पूजन

कोरबा: दीपका नगर पालिका परिषद में विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने पौनी पसारी योजना के तहत करीब 26 लाख रुपए के लागत से बस स्टैंड निर्माण का भूमि पूजन किया. विधायक पुरुषोत्तम कंवर के हाथों भूमि पूजन को लेकर विपक्षियों ने जमकर विरोध किया. विपक्षी पार्षद आरुनिश तिवारी के नेतृत्व में सभी 11 पार्षदों ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

पौनी पसारी योजना के तहत बस स्टैंड निर्माण के लिए भूमि पूजन

दीपका नगर पालिका में सत्ता परिवर्तन को लगभग 1 साल हो चुका है, लेकिन शुरू से ही दीपका नगर पालिका में विरोध के सुर उठ रहे हैं. विधायक पुरुषोत्तम कंवर की उपस्थिति में भूमि पूजन किया गया था, लेकिन भूमि पूजन को लेकर विपक्षी दल नाखुश नजर आए. उनका कहना है कि हम योजना का विरोध नहीं कर रहे हैं, बल्कि आम जनमानस की सुविधा के लिए स्थान उचित नहीं है. विधायक पुरुषोत्तम कवर ने बताया कि नगर पालिका परिषद के प्रस्ताव के बाद यह निर्णय लिया गया है, लेकिन अभी विरोध किया जा रहा है.

बस स्टैंड निर्माण के लिए भूमि पूजन

बालोद: धान खरीदी में किसानों की समस्याओं को हल करने सांसद मोहन मंडावी पहुंचे कलेक्ट्रेट

गाडियों की पार्किंग के लिए जगह कम

बता दें कि पौनी पसारी योजना के तहत निर्माण कार्य किया जाना है. वहां पर बस स्टैंड के साथ ही दो सामुदायिक भवन पहले से बनाए गए हैं. जहां शादी-विवाह और अन्य कार्यक्रमों में उपस्थित होने वाले गाड़ियों की पार्किंग के लिए पहले से जगह कम है. साथ ही बस स्टैंड में बसों का भी आवागमन लगातार होना है, जिससे लोगों को परेशानियों का करना पड़ेगा.

पुरुषोत्तम कंवर ने किया भूमिपूजन

पौनी पसारी योजना को लेकर बवाल

विपक्षी दल के पार्षदों ने स्पष्ट रूप से चेतावनी दी है कि पौनी पसारी योजना की जगह बदली जाए, जिससे लोगों को होने वाली असुविधा से भविष्य में बचा जा सके. वहीं सत्ताधारी पार्षद भी दबी जुबान से स्थान को लेकर विरोध जता रहे हैं. ज्ञापन सौंपने में आरूनिश तिवारी के साथ पार्षद रोहित जायसवाल, विकास सोनी, दीपक गिलहरी, गंगोत्री राठौर, आशा देवी, संगीता साहू, सुशील गुप्ता, राकेश सिंह, रमपुकर, राजेंद्र साहू, शिवचरण राठौर उपस्थित रहे.

Last Updated : Nov 10, 2020, 7:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details