छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 14, 2020, 9:35 AM IST

ETV Bharat / state

कोरबा: गेवरा के CETI हॉस्टल में मिले 3 कोरोना पॉजिटिव, इलाका सील

कोरबा में दीपका-गेवरा के उर्जानगर स्थित CETI हॉस्टल में 3 कोरोना मरीज पाए जाने के बाद हॉस्टल के साथ ही पूरे इलाके को सील कर दिया गया है.

corona positive case found in ceti hostal of korba
CETI हॉस्टल में मिले 3 कोरोना पॉजिटिव

कोरबा:जिले के दीपका नगर पालिका क्षेत्र के गेवरा उर्जानगर SECL से तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिले, जिसके बाद इस इलाके में हड़कंप मच गया. स्थानीय प्रशासन ने एहतियात के तौर पर गेवरा के CETI हॉस्टल को पूरी तरह सील कर दिया है. साथ ही इसे कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए प्रस्ताव भेज दिया गया.

जानकारी के मुताबिक 2 संक्रमित दिल्ली से और एक राजस्थान से 7 जून को गेवरा वापस लौटे थे. इनमें एक दो छात्र और एक यात्री है. 13 जून की शाम जब इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, तो प्रशासन ने गेवरा CETI एरिया को कंटेंटमेंट एरिया बनाकर सील कर दिया. प्रशासन ने आम लोगों से आग्रह किया है कि सभी लोग राज्य सरकार के जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें और अपने घरों में सुरक्षित रहें.

'लोग करें नियमों का पालन'

इस संबंध में फोन पर जानकारी देते हुए कार्यपालिक दंडाधिकारी शशि भूषण सोनी ने बताया कि लोगों को सहूलियत देने ढील दी गयी थी, लेकिन इस दौरान लोगों का मूवमेंट काफी बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि लोगों को सरकार के जारी किए गए नियमों का पालन हर हाल में करना चाहिए. अधिकारी का कहना था कि अगर कॉलोनी में ये संक्रमित मरीज मिलते, तो पूरी कॉलोनी को सील किया जाता. फिलहाल CETI हॉस्टल गेवरा को पूरी तरह सील कर दिया गया है.

इसके अलावा दीपका थाना प्रभारी हरीश तांडेकर ने भी लोगों से आग्रह किया है कि सभी लोग अपने घरों में रहें और भीड़भाड़ भरे इलाके में जाने से बचें. उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग ही इसका एक मात्र बचाव है.

पढ़ें- COVID 19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में संक्रमितों का आंकड़ा 1500 के पार

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना केस

छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 913 हो गई है. प्रदेश में कुल कोरोना केस की संख्या 1500 के पार जा चुकी है. इस बीच प्रदेश में राहत की खबर ये भी है कि शनिवार को कुल 81 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जांच रिपोर्ट आने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. बढ़ते आंकड़ों को लेकर राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं को लगातार दुरूस्त किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details