छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मजदूरों ने ठेकेदार पर ATM कार्ड और पासबुक रख रुपए निकालने का आरोप लगाया

छत्तीसगढ़िया ठेका मजदूर संघ ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर ठेकेदार पर एटीएम कार्ड और पासबुक रखकर राशि निकालने का आरोप लगाया है.

By

Published : Aug 1, 2019, 1:09 PM IST

ज्ञापन सौपते मजदूर

कोरबा:ठेकेदार पर एटीएम कार्ड और पासबुक रखकर राशि निकालने का आरोप लगाते हुए ठेका मजदूर संघ के सदस्यों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

SECL के तहत CHP दीपका विस्तार परियोजना में काम कर रहे मजदूरों का आरोप है कि ठेकेदार ने सभी मजदूरों के एटीएम कार्ड और पासबुक हथिया लिए हैं. मजदूरों का कहना है कि उन्हें हर महीने 22 हजार रुपए वेतन सीधा खाते में प्राप्त होता है, लेकिन ठेकेदार उनका एटीएम और पासबुक अपने पास रखकर सिर्फ 7-8 हजार रुपए ही तनख्वाह देता है.

ज्ञापन सौंपने कलेक्ट्रेट में मौजूद मजदूर

ठेकेदार ने सभी मजदूरो के एटीएम और पासबुक रख लिए

कर्मियों ने बताया कि शुरू में ठेकेदार ने कुछ लोगों के एटीएम, पासबुक रखे थे लेकिन अब सभी 36 कर्मियों का एटीएम पासबुक ठेकेदार ने हथिया लिया है. इन कर्मियों का आरोप है कि ऐसा पिछले 4 साल से चला आ रहा है.

ठेकेदार ने किसी मजदूर को आईडी प्रूफ और सेफ्टी इक्विपमेंट उपलब्ध नहीं कराया

ठेकेदार ने इन्हें इतने साल की नौकरी में अब तक कोई आईडी प्रूफ और सेफ्टी इक्विपमेंट भी उपलब्ध नहीं करवाया है. इन सब वजह से आए दिन मजदूरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

पुलिस भी इस मामले में कोई संज्ञान नहीं ले रही

मजदूरों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने भी इस मामले में कोई संज्ञान नहीं लिया और हर बार इस मामले को नकारती रही. इस संबंध में अब ठेका संघ कर्मियों ने कलेक्टरेट पहुंचकर कलेक्टर महोदय को ज्ञापन सौंपा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details