छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा: पुरैना में 2 भवन का निर्माण अधूरा, स्वीकृत 16 लाख में से 13 लाख रुपये खर्च

By

Published : Dec 5, 2020, 2:29 PM IST

कोरबा के करतला विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत पुरैना में 2017-18 में जिला खनिज न्यास से 16 लाख रुपए स्वीकृत हुए थे, जिसमें पीडीएस और पंचायत भवन का निर्माण पूरा करवाना था. अब तक भवन का निर्माण पूरा नहीं हो पाया है और 13 लाख रुपये खर्च हो चुके हैं.

construction-of-2-buildings-in-purena-incomplete-in-korba
पुरैना में 2 भवन का निर्माण अधूरा

कोरबा: करतला विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत पुरैना में 2017-18 में जिला खनिज न्यास ने 16 लाख रुपए स्वीकृत किए थे, जिसमें पीडीएस और पंचायत भवन का निर्माण पूरा करवाना था. अब तक पीडीएफ और पंचायत भवन का निर्माण अधूरा पड़ा है.

वर्तमान सरपंच पति शुद्धराम ने बताया कि पीडीएस और पंचायत भवन निर्माण के लिए 16 लाख रुपये की स्वीकृति उनके कार्यकाल में नहीं दी गई थी. उन्होंने बताया कि पूर्व सरपंच शकुंतला कंवर के कार्यकाल में भवन का निर्माण कराया जाना था, जो अब तक अधूरा पड़ा हुआ है. सरपंच पति ने ये भी बताया कि जब वे जनपद पंचायत करतला में पीडीएस और पंचायत भवन राशि के बारे में जानकारी लेने गए, तो जनपद के अफसर ने बताया कि भवन के निमार्ण में 13 लाख रुपये खर्च हो चुके हैं, वहीं 3 लाख रुपये बचे हैं. वहीं अब बात यहां फंस रही है कि भवन का अधूरा निर्माण 3 लाख रुपये में नहीं हो सकता.

पुरैना में 2 भवन का निर्माण अधूरा

स्वीकृत राशि में से 13 लाख रुपये हो चुके हैं खर्च

ग्राम पंचायत पुरैना के वार्ड नंबर दो के पंच पति ने बताया कि भवन निर्माण के लिए 16 लाख रुपये दिए गए थे. उसी 16 लाख रुपये में बाउंड्री निर्माण, हैंड पंप, भवन में इलेक्ट्रॉनिक काम और टाइल्स लगना था. इनमें से एक भी काम पूरा नहीं हो पाया है और 16 लाख रुपये में 13 लाख रुपये खर्च भी हो चुके हैं. वहीं जब ईटीवी भारत की टीम ने पुरैना पंचायत के पूर्व सरपंच से भवन के बारे में जानकारी लेनी चाही, तो वो अपने दफ्तर में नहीं मिले. वहीं जनपद पंचायत सीईओ का मोबाइल आउट ऑफ रेंज दिखा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details