छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

यूपी में किसानों की मौत के विरोध में कांग्रेसियों का प्रदर्शन, कोरबा पुलिस से 'धक्का-मुक्की'

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में वाहन के नीचे दबकर किसानों की मौत के बाद (Death of Farmers) देश भर में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. कांग्रेस के राष्ट्रीय आह्वान पर कोरबा मुख्यालय पर भी कांग्रेसियों ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया. इस दौरान अपने ही सरकार के पुलिस से धक्का-मुक्की भी हो गई.

By

Published : Oct 5, 2021, 4:59 PM IST

Updated : Oct 5, 2021, 10:16 PM IST

korba
कांग्रेसियों का प्रदर्शन

कोरबा: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खिरी में वाहन के नीचे आ कर हुई किसानों की मौत (Death of Farmers) के विरोध में कांग्रेसी देश भर में प्रदर्शन कर रहे हैं. इस कड़ी में प्रदेश स्तरीय कांग्रेस के आह्वान पर कोरबा मुख्यालय पर कांग्रेसियों ने जंगी प्रदर्शन (Congressmen Protest) किया. इस दौरान नगर निगम के महापौर, सभापति के साथ ही कांग्रेस के शहरी और ग्रामीण जिलाध्यक्ष भी मौजूद रहे. दिलचस्प बात यह रही कि पुलिस ने कांग्रेसियों को कलेक्ट्रेट तक पहुंचने से रोकने के लिए बैरिकेड लगा दिए थे. कांग्रेसियों ने अपने ही सरकार की पुलिस से धक्का-मुक्की करने से पीछे नहीं हटे. जिसके बाद डिप्टी कलेक्टर स्तर के अधिकारी ने आ कर ज्ञापन लिया.

कलेक्ट्रेट पहुंचकर कांग्रेसियों ने सौंपा ज्ञापन

प्रदेश स्तरीय आह्वान पर कांग्रेस के पदाधिकारियों में कोसाबाड़ी चौक से रैली निकालकर कलेक्टोरेट परिसर का घेराव कर दिया. इस दौरान बड़ी तादात में कांग्रेसी मौजूद रहे. नगर पालिक निगम के पार्षदों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के पदाधिकारी भी प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे थे. सभी कलेक्ट्रेट भवन के भीतर प्रवेश करना चाहते थे लेकिन पुलिस ने चाक-चौबंद व्यवस्था कर रखी थी. सीएसपी स्तर के अधिकारियों के साथ ही विभिन्न थाने के थानेदार व पुलिस बल की मौके पर तैनाती की गई थी.

बैरिकेड्स को तोड़ते हुए कांग्रेसी आगे बढ़ना चाह रहे थे. इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के साथ पुलिस की बीच टकराव का महौल बन गया. कांग्रेसियों और पुलिस के मध्य धक्का-मुक्की होने लगी. जिसके बाद किसी तरह मामला शांत हुआ और डिप्टी कलेक्टर संजय मरकाम ने कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर आकर कांग्रेस पदाधिकारियों से आवेदन स्वीकार किया.

घटना बेहद दुखद

प्रदर्शन में पहुंची कांग्रेस शहर की जिला अध्यक्ष सपना चौहान ने कहा कि यूपी में हुई घटना बेहद बर्बर और दुखद है. यह भाजपा की मानसिकता को दर्शाता है. जिस तरह से किसानों को वाहन के नीचे कुचल दिया गया. वह अंग्रेज काल की याद दिलाता है.

Last Updated : Oct 5, 2021, 10:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details