छत्तीसगढ़

chhattisgarh

हाथरस रेप केस: घटना के विरोध में कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन, मंत्री शिव डहरिया के बयान का किया बचाव

By

Published : Oct 6, 2020, 7:08 PM IST

Updated : Oct 6, 2020, 8:37 PM IST

यूपी के हाथरस में हुई वारदात को लेकर कोरबा में कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन किया. साथ ही कांग्रेस ने राष्ट्रपति को पत्र लिखा है. दुष्कर्म को छोटी घटना बताने वाले मंत्री शिव डहरिया के बयान पर कांग्रेस नेताओं ने उनका बचाव भी किया है.

Congress protests in Korba over Hathras incident
हाथरस घटना के विरोध में कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

कोरबा: उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई घटना को लेकर धरना और विरोध प्रदर्शनों का दौर जारी है. कोरबा जिला मुख्यालय में सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना देकर इस घटना के प्रति विरोध दर्ज किया है. साथ ही राष्ट्रपति को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है. मंत्री शिव डहरिया के छत्तीसगढ़ में हुए दुष्कर्म को छोटी घटना वाले बयान पर भी कार्यकर्ताओं ने उनका बचाव किया है.

कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन

हाथरस में हुए दुष्कर्म के मामले में राजनीति शुरू हो चुकी है. कांग्रेस जहां यूपी की घटना को वीभत्स बताकर यूपी सरकार और बीजेपी के खिलाफ हमलावर हो गई है. तो वहीं स्थानीय बीजेपी छत्तीसगढ़ में हुए दुष्कर्म की घटना को लेकर प्रदर्शन कर रही है. दोनों ही पार्टियां एक दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं. छत्तीसगढ़ में दुष्कर्म के मामलों का अब राजनीतिकरण हो रहा है.

पढ़ें:छत्तीसगढ़ में 15 अक्टूबर से नहीं खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने किया स्पष्ट

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में हुए दुष्कर्म के मामले में एक दिन पहले बीजेपी के नेताओं ने प्रदर्शन किया था. जबकि मंगलवार को शहर के सुभाष चौक में कांग्रेस नेताओं ने यूपी की घटना के विरोध में धरना प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में पहुंचे वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने लोगों को संबोधित भी किया है.

कांग्रेस ने मंत्री के बयान पर किया बचाव

हाथरस की घटना के विरोध में प्रदर्शन और छत्तीसगढ़ की घटनाओं पर खामोशी के साथ ही मंत्री शिव डहरिया के छत्तीसगढ़ के दुष्कर्म को छोटी घटना बताने वाले बयान का स्थानीय कांग्रेसी नेताओं ने बचाव किया है. नगर पालिक निगम के सभापति श्यामसुंदर सोनी ने कहा कि हर घटना के अलग-अलग रूप होते हैं. माननीय मंत्री जी ने यूपी की घटना की वीभत्सता को दर्शाने के लिए ऐसा कहा था. वह कहना कुछ और चाहते थे, लेकिन उनके मुंह से कुछ और निकल गया. उनका मतलब वह नहीं था जैसा कि दिखाया जा रहा है.

Last Updated : Oct 6, 2020, 8:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details