छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 8, 2020, 6:53 PM IST

ETV Bharat / state

अवैध कारोबारियों पर पुलिस प्रशासन की नजर, तीन दिनों में ताबड़तोड़ कार्रवाई

पिछले तीन दिनों में जिला प्रशासन की टीमों ने अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर कार्रवाई की है. प्रशासन ने अवैध रेत के उत्खनन में लगी पाॅकलेन मशीन सहित दो कांक्रीट मिलर, एक हाइड्रा, दो हाइड्रोलिक रिंग और अवैध परिवहन करते हुए एक हाइवा और दो ट्रैक्टरों को भी जब्त किया है.

collector-instructed-officers-to-take-action-on-illegal-business
कलेक्टर ने दिया निर्देश

कोरबा : जिले में बढ़ रहे अवैध कारोबार पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. कलेक्टर किरण कौशल ने गैर कानूनी तरीके से कारोबार को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.
उन्होंने जिले के राजस्व और पुलिस अधिकारियों की बैठक में अवैध रेत खनन, डीजल-पेट्रोल चोरी और कबाड़ जैसे गैर कानूनी काम करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

कलेक्टर के निर्देश पर ही पिछले तीन दिनों में प्रशासन ने रेत माफिया के खिलाफ कठोर कार्रवाई की है, इनमें से एक जगह भिलाई खुर्द में खुद कलेक्टर और एसपी अभिषेक मीणा ने मौके पर पहुंच कर भारी मात्रा में रेत अवैध उत्खनन का पर्दाफाश किया है. पिछले तीन दिनों में जिला प्रशासन की टीमों ने अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर 103 हाईवा से अधिक अवैध रेत जब्त किया है.

पढ़ें : केरल विमान हादसा: सीएम भूपेश बघेल ने जताया दुख, घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की

कलेक्टर-एसपी की इस संयुक्त कार्रवाई से जिले में रेत का अवैध कारोबार करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है. कलेक्टर ने कहा है कि ऐसी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. अवैध रेत खनन, डीजल-पेट्रोल चोरी के साथ-साथ कबाड़ का अवैध धंधा करने वालो पर प्रशासन की पैनी नजर है और ऐसे अवैध धंधे करते पकड़े जाने पर सख्त से सख्त कार्रवाई होगी.

वैध कारोबार से शासन-प्रशासन की छवि खराब

बैठक में एडीएम संजय अग्रवाल, नगर निगम आयुक्त एस जयवर्धन, अपर कलेक्टर प्रियंका महोबिया सहित डीएसपी मुख्यालय रामगोपाल करियारे, शहर सीएसपी राहुल देव, अनुविभागीय राजस्व अधिकारी सुनील नायक और अन्य राजस्व एवं पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे. बैठक में कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को अवैध रेत खनन सहित डीजल-पेट्रोल और कबाड़ चोरी की किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर तत्काल रिस्पांस करने के निर्देश दिए हैं. कलेक्टर ने कहा कि अवैध कारोबार से शासन-प्रशासन की जनमानस में छवि खराब होती है. साथ ही इसके कारण आगे बड़ी घटनाओं-दुर्घटनाओं से भी इंकार नहीं किया जा सकता. ऐसे अवैध कारोबारियों पर सख्त कार्रवाई से शासन-प्रशासन के प्रति जनमानस का विश्वास बढ़ता है. उन्होंने अधिकारियों को सख्त हिदायत भी दी कि सूचना मिलने पर भी अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने वाले अधिकारियों के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details