छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरोना संक्रमण के बीच अपनी जान पर खेलकर हमारी जान बचा रहे ये 'दूत'

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सफाई कर्मी कड़ी मेहनत कर रहे हैं. जिले में डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन करने वाले सफाई मित्रों को मिलाकर कुल 3000 सफाईकर्मी इस काम में लगे हुए हैं.

By

Published : Apr 1, 2020, 8:48 PM IST

कोरबा सफाई कर्माी कर रहे सफाई
कोरबा सफाई कर्माी कर रहे सफाई

कोरबा:कोरोना वायरस के संक्रामण को रोकने के लिए सफाई कर्मी कड़ी मेहनत कर रहे हैं. विपरीत परिस्थितियों में इनका काम लगभग दोगुना बढ़ गया है. इसके बावजूद इसके वे बिना कोताही बरते काम में लगे हुए हैं. वहीं सफाई कर्मियों का साफ तौर पर कहना है कि यदि ऐसे में उन्होंने काम बंद किया तो संक्रमण का खतरा और बढ़ जाएगा.

बता देंं कि शहर में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन चल रहा है. जिसके कारण शहर के दफ्तर, बाजार बंद हैं लेकिन गली-मोहल्ले और मुख्य सड़कों से कचरा उठाने वाले सफाई कर्मियों लगातार काम कर रहे हैं. चाहे नाली की सफाई हो, सड़कों पर झाडू लगाना, सैनिटाइजर का छिड़काव या फिर डोर टू डोर कचरा उठाना, ये सभी काम सफाईकर्मी जान जोखिम में डाल कर रहे हैं. कोरोना वायरस के कारण इनका काम और भी बढ़ गया है. वहीं लॉकडाउन को बाद से ही लोग अपने घरों में हैं.


वहीं जिले में डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करने वाले सफाई मित्रों को मिलाकर कुल 3000 सफाईकर्मी जिले में मौजूद हैं. जोकि शहर के सफाई का जिम्मा संभाले हुए हैं. जमीनी स्तर पर संक्रमित क्षेत्रों को सैनिटाइज कर वहां के लोगों को संक्रमण से बचाना पूरी तरह से इन्हीं सफाई कर्मियों पर निर्भर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details