छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सत्य के मार्ग पर चलने वाले ही होते हैं सतनामी: चरण दास महंत

बाबा घासीदास जयंती के मौके पर कोरबा में 3 दिन दिवसीय समारोह का आयोजन किया गया है. जयंती और कार्यक्रम के समापन समारोह में विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने हिस्सा लिया.

By

Published : Dec 19, 2019, 7:26 AM IST

चरण दास महंत.
चरण दास महंत.

कोरबा: बाबा गुरु घासीदास की 263वीं जयंती के मौके पर शहर के टीपी नगर के सतनाम प्रांगण में धूमधाम से कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल मौजूद रहे.

इस दौरान महंत ने लोगों को बताया कि असली सतनामी वहीं होता है जो सत्य के मार्ग पर चलता है. उन्होंने कहा कि पूरी उम्र बाबा के बताए मार्ग पर चलने का प्रयास करना चाहिए. राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि घासीदास बाबा के बताए आदर्श का अनुसरण सभी को करना चाहिए.

इस दौरान सतनामी कल्याण समिति के सभी पदाधिकारी कार्यक्रम में मौजूद रहे. घासीदास बाबा की जयंती के मौके पर जैतखाम को विशेष तौर पर सजाया गया. कई तरह के स्टॉल लगाए गए. पूरे दिन गीत-संगीत-नृत्य की प्रस्तुति होती रही.

तीन दिनों के लिए आयोजित इस कार्यक्रम का समापन गुरुवार को होगा. बुधवार को कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन आखिरी वक्त में सीएम भूपेश बघेल का आना कैंसिल हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details