छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jan 24, 2022, 7:22 PM IST

ETV Bharat / state

कोरबा में ठगी का मामला: नौकरी लगाने के नाम पर पिता-पुत्र ने ठगे 24 लाख रुपये

कोरबा में साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की सराईपाली परियोजना में नौकरी लगाने के नाम पर पिता-पुत्र ने 24 लाख की ठगी की है. पीड़ित ने एसपी कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है.

कोरबा में ठगी का मामला
एसपी से लगाई गुहार

कोरबा:इसे अज्ञानता कहा जाए या फिर मजबूरी...लोग नौकरी पाने के लिए किसी भी प्रकार का जोखिम मोल लेने के मामले में संकोच नहीं कर रहे हैं. कोरबा जिले में साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की सराईपाली परियोजना में नौकरी पाने के चक्कर में कई लोगों ने पिता-पुत्र को 24 लाख रुपए दे दिए. 7 साल से ज्यादा समय बीतने के बाद इन लोगों को ठगी का अहसास हुआ. इन लोगों ने अब पुलिस अधीक्षक से मिलकर इस मामले की शिकायत की है. अधिकारी ने संज्ञान लेने की बात कही है.

यह भी पढ़ें:Robbery case in liquor shop of Mungeli: मुंगेली में शराब दुकान में लूट के 8 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

क्या है पूरा मामला
कोरबा जिले में चार क्षेत्रों के अंतर्गत कोयला खदान संचालित हो रही है. जिले के और भी क्षेत्रों में बड़ी मात्रा में कोयला का भंडार मौजूद है और वहां से अगले कई वर्षों तक कोयला का खनन किया जा सकता है. सर्वेक्षण के साथ नई खदानों का रास्ता भी कोरबा जिले में हो रहा है. इसी आड़ में लोगों को नौकरी दिलवाने वाले ठग गिरोह सक्रिय हुए हैं. कोरबा के बांकी मोंगरा क्षेत्र के कई लोगों को इसी चक्कर में मोटी चपत लगी है. रवि साहब और पुष्पेश साहू को ऐसे लोगों ने 24 लाख रुपए की राशि थमा दी.

वहीं, लोगों के बताएं अनुसार, उनकी नौकरी सराईपाली परियोजना में लगाई जानी थी इसीलिए उन्होंने बड़ी आसानी से धनराशि समर्पित कर दी. ठगी की जानकारी होने पर चक्कर लगाए गए और फिर पुलिस के पास शिकायत की गई. बताया गया कि कुछ रुपए जरूर वापस मिले हैं लेकिन पूरी राशि का अता-पता नहीं है.


पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा दिया
पीड़ित पक्ष ने इस बारे में पुलिस अधीक्षक को जानकारी दी. जिस पर अधिकारी द्वारा लोगों को आवश्यक समझाइश दी गई और कार्रवाई का भरोसा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details