छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा: कारोबारी संघ ने कलेक्टर से मांगी बाजार खोलने की अनुमति, थाना प्रभारी पर लगाए आरोप

कोरबा जिला व्यवसायी एवं सप्ताहिक बाजार संघ ने बालको के परसाभाटा में लगने वाले सब्जी दुकान को फिर खोलने के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी है. इसके लिए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Jun 12, 2020, 8:00 PM IST

Memorandum submitted to Collector in Korba
कोरबा में कलेक्टर को ज्ञापन सौपा

कोरबा: जिला व्यवसायी एवं सप्ताहिक बाजार संघ ने बालको क्षेत्र के परसाभाटा के छोटी सब्जी बाजार को फिर से खोलने के लिए अनुमति मांगते हुए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

व्यापारी संघ ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

संघ का कहना है कि लगभग 60 वर्षों से परसाभाटा बालको में सप्ताहिक बाजार लग रहा है. उनका कहना है कि उन्हें लॉकडाउन की वजह से जीवन व्यापन करने में दिक्कत हो रही है, इसलिए जल्द से जल्द सब्जी बाजार खोला जाना चाहिए. उनका ये भी कहना है कि, जिले के सभी सप्ताहिक बाजारों में प्रतिदिन (बाजार वाले दिन) सप्ताहिक दिन छोड़कर बाजार लग रहा है.

प्रबंधन से प्रभावित है टीआई: व्यापारी संघ

जिला व्यवसायी एवं सप्ताहिक बाजार संघ का आरोप है कि परसाभाटा बालको बाजार में रोज सब्जी बेचने पर बालको टीआई, बालको प्रबंधन से प्रभावित होकर बाजार लगाने से रोक देते हैं.

कोरबा में कलेक्टर को ज्ञापन सौपा

टीआई पर धमकी देने का आरोप

संघ ने बालको टीआई पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा है कि बालको टीआई उनसे कहते हैं कि नगर निगम आयुक्त या कलेक्टर किसी का भी ऑर्डर लाएं. संघ का ये भी आरोप है कि टीआई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने का बहाना बनाकर बाजार नहीं लगाने देने की धमकी दे रहे हैं.

बाजार लगाने की मिले अनुमति

संघ ने कलेक्टर से अनुरोध किया है कि छोटे सब्जी विक्रेताओं का ध्यान रखते हुए बालको परसाभाटा में बाजार लगाने की अनुमति दी जाए. उन्होंने कहा कि अनुमति नहीं मिलने पर वे मजबूर होकर अन्य बाजारों में भी सब्जी व्यवसाय अनिश्चित समय के लिए स्थगित कर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details