छत्तीसगढ़

chhattisgarh

हाथरस घटना: बसपा ने की यूपी सरकार को बर्खास्त करने की मांग

By

Published : Oct 2, 2020, 9:08 AM IST

हाथरस घटना को लेकर कोरबा में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

Memorandum to the president
राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

कोरबा: उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती की नृशंस हत्या की घटना का बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने विरोध किया है. इसके लिए बसपा की कोरबा इकाई ने गुरुवार को राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. साथ ही बसपा के पदाधिकारियों ने यूपी सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की है.

राष्ट्रपति के नाम सौंपे ज्ञापन में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उल्लेख किया है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक दलित युवती के साथ बीते 14 सितंबर को चार युवकों ने गैंगरेप कर उसकी जीभ काटकर रीढ़ की हड्डी तोड़ दी. युवकों ने राक्षसी हैवानियत का परिचय दिया, जिससे 29 सितंबर को पीड़िता की मौत हो गई. उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में भी रेप की घटना हुई, जिसने देश को शर्मसार किया.

पढ़ें-हाथरस में हुई घटना के विरोध में छत्तीसगढ़ में 3 दिन के आंदोलन का कांग्रेस ने किया ऐलान

'राष्ट्रपति शासन लागू की जाए'

राष्ट्रपति के नाम सौंपे गए ज्ञापन में बसपा ने कहा कि जिस ढंग से दलित, आदिवासी, पिछड़े और अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाओं के साथ अन्याय और अत्याचार हो रहा है, उससे हम स्वतंत्र भारत में असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. हमारी मांग है कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को बर्खास्त कर वहां राष्ट्रपति शासन लगाया जाए.

यह भी पढ़ें-हाथरस नहीं जा सके राहुल-प्रियंका, कांग्रेस बोली- न्याय के लिए संघर्ष जारी

ज्ञापन सौंपने के दौरान बहुजन समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष फूलचंद सोनवानी, ओमप्रकाश सिंह खुसरो, धनंजय सिंह, वीरेंद्र नवरत्न, कपिल चौहान मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details