छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने किया धरना प्रदर्शन

By

Published : Jul 3, 2020, 10:32 PM IST

कोरबा में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने मोदी सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया है और सरकार से जल्द से जल्द पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने की मांग की है.

Block Congress Committee protested
ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने किया धरना प्रदर्शन

कोरबा: दीपका ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर शुक्रवार को दीपका के बजरंग चौक में धरना प्रदर्शन किया है. साथ ही दीपका के कार्यपालिक दंडाधिकारी शशिभूषण सोनी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपा है.

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने किया प्रदर्शन

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम पर नगर पालिका अध्यक्ष संतोषी दीवान का कहना है कि कोरोना काल में गरीबों को दो वक्त की रोटी नसीब नहीं हो पा रही है. ऐसे में सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि करना सही नहीं है. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारे लगाते हुए उनका पुतला दहन किया.

पेट्रोल से ज्यादा बढ़े डीजल के दाम

कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर का कहना है कि, कोरोना काल में आम जानों को राहत देना चाहिए, लेकिन उल्टा कोरोना टैक्स के नाम पर पेट्रोलियम पदार्थ के मूल्य में वृद्धि समझ से परे है. कई राज्यों में डीजल का भाव पेट्रोल से ज्यादा हो गया है. इस धरना प्रदर्शन में कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर ,नगरपालिका अध्यक्ष संतोषी दीवान,विधायक प्रतिनिधि तनवीर अहमद, रजनीश तिवारी, मदन राजपूत, जगदीश सिंह, दिलीप सिंह, मनोज महतो, विशाल शुक्ला, उत्तम दुबे, नितेश शर्मा, शांति देवी, निशा बंजारे और निलकुसुम चन्द्रा उपस्थित रहे.

ज्ञापन सौंपते ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता

पढ़ें:कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है. बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की मांग को लेकर आमजन सहित कांग्रेस ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों के विरोध में पूरे देश सहित प्रदेश में प्रदर्शन किए जा रहे हैं. कहीं पुतला दहन तो कहीं मंत्रियों के पोस्टर जलाए जा रहे हैं, तो कहीं कार और बाइक को रस्सियों से खींचा जा रहा है. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर सियासत चरम पर है. वहीं इसे लेकर लगातार प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

छत्तीसगढ़ के प्रमुख शहरों में 3 जुलाई को इतना रहा पेट्रोल और डीजल के दाम

जिला पेट्रोल (प्रति लीटर) डीजल (प्रति लीटर)
रायपुर 79.18 रुपए 78.24 रुपए
बिलासपुर 79.89 रुपए 78.66 रुपए
दुर्ग 79.41 रुपए 78.48 रुपए
कोरबा 78.93 रुपए 78.01 रुपए
दंतेवाड़ा 81.87 रुपए 80.92 रुपए
अंबिकापुर 80.02 रुपए 79.08 रुपए
महासमुंद 79.36 रुपए 78.42 रुपए
जांजगीर-चांपा 79.36 रुपए 78.40 रुपए
बीजापुर 82.88 रुपए 76.45 रुपए
कांकेर 80.09 रुपए 79.15 रुपए
राजनांदगांव 79.76 रुपए 78.82 रुपए
रायगढ़ 79.89 रुपए 78.96 रुपए

ABOUT THE AUTHOR

...view details