छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Korba BJP protest: मजदूरों के लंबित भुगतान को लेकर कटघोरा वनमंडल के खिलाफ भाजपा का धरना प्रदर्शन

By

Published : May 2, 2023, 7:50 AM IST

Updated : May 2, 2023, 1:04 PM IST

protest on Labor Day in Korba कोरबा के कटघोरा वनमंडल के खिलाफ भाजपा ने मोर्चा खोल दिया है. मजदूरों के लंबित भुगतान की मांग को लेकर भाजपा नेता और कार्यकर्ता कटघोरा वन विभाग ऑफिस के सामने धरने पर बैठ गए हैं.

Korba BJP protest
कोरबा में भाजपा का प्रदर्शन

कोरबा: कटघोरा वनमंडल में मजदूरों के लंबित भुगतान को लेकर भाजपा कार्यकर्ता सोमवार से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं. बड़ी संख्या में मजदूरों के साथ बीजेपी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता वन विभाग कटघोरा कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे. वन विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई. इस मौके पर बड़ी संख्या में मजदूरों के साथ भारतीय जनता पार्टी के पूर्व कोरबा महापौर व भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जोगेश लाम्बा, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय भावनानी, लघुवनोपज संघ के पूर्व उपाध्यक्ष लीलारपुरी गोस्वामी व बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

कोरबा में मजदूर दिवस पर प्रदर्शन: भारतीय जनता पार्टी के पूर्व कोरबा महापौर जोगेश लांबा ने कटघोरा वन विभाग पर मजदूरों के साथ अत्याचार करने का आरोप लगाया. लांबा ने कहा प्रदेश की कांग्रेस सरकार एक तरफ बोरे बासी तिहार मना रही है दूसरी तरफ कटघोरा में मजूदरों के साथ अन्याय हो रहा है. मजदूरों को उनकी मेहनत का भुगतान नहीं किया जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी मजूदरों के साथ खड़ी है. कोरबा एसपी कार्यालय जाकर कटघोरा वनमंडल के अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की जाएगी.

आरक्षण पर SC के फैसले के बाद सरकार नई भर्तियों में जुटी, बीजेपी ने इसे बताया वैचारिक जीत

धरने पर क्यों बैठे:कटघोरा वनमण्डल अन्तर्गत विभिन्न वन परिक्षेत्रों में पिछले 3 साल में कई करोड़ रुपये के निर्माण कार्य विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हुए. ठेकेदारों का भुगतान भी किया गया लेकिन ढाई सौ मजदूरों को अब तक भुगतान नहीं किया गया. पीड़ित मजदूरों ने कई बार वनमंडल के अधिकारियों से गुहार लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. इससे त्रस्त होकर सैकड़ों मजदूरों ने 11 अप्रैल को लघु वनोपज संघ जिला यूनियन कटघोरा की मदद से 11 मांगों को लेकर वनमण्डल कार्यालय घेराव का ज्ञापन प्रशासन को सौंपा.

मजदूरों के समर्थन में भाजपा कार्यकर्ता भी आ गए. 28 अप्रैल को मजदूरों के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने 28 अप्रैल को सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया. वन विभाग को जल्द से जल्द मजूदरों के लंबित भुगतान का निपटारा करने की मांग की. मामले में कोई कार्रवाई नहीं होने पर 1 मई को मजदूर और भाजपा कार्यकर्ता अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए.

Last Updated : May 2, 2023, 1:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details