छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गरीबों को बांटने केंद्र ने दिया था आवंटन, 1500 करोड़ का चावल गटक गई बघेल सरकार : रजनीश

By

Published : Oct 6, 2021, 10:37 AM IST

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सियासी जंग में इस बार भाजपा (BJP) कांग्रेस सरकार (Congress government) पर 1500 करोड़ (1500 crore) के चावल घोटाले (Rice scam) का आरोप लगा रही है. वहीं, इसके विरोध में भाजपा धरना प्रदर्शन (Protest) के साथ 11-12 अक्टूबर को एसडीएम कार्यालय (SDM Office) का घेराव करेगी.

BJP will protest
बीजेपी करेगी धरना प्रदर्शन

कोरबा:प्रदेश में इन दिनों भाजपा (BJP) लगातार चावल घोटाले (Rice scam) को लेकर कांग्रेस सरकार (Congress government) पर हमलावर है. इस बीच एक बार फिर भाजपा (BJP) ने प्रदेश की भूपेश सरकार (Bhupesh Sarkar) पर केंद्र सरकार (Central government) से गरीबों को मिलने वाले नि:शुल्क चावल (Free rice) में घोटाला करने का आरोप लगाया है.

भाजपा का चावल घोटाले का आरोप,

दरअसल, बेलतरा विधानसभा (Beltara Assembly) से बीजेपी विधायक रजनीश सिंह ठाकुर (BJP MLA Rajnish Singh Thakur) ने कोरबा प्रवास पर मीडिया से मुखातिब हो कहा कि केंद्र सरकार (Central government) ने कोरोना काल (Corona period) में गरीबों को राहत प्रदान करने के लिए हर व्यक्ति 5 किलो चावल नि:शुल्क (Free rice) प्रदान किया था. हालांकि प्रदेश की भूपेश सरकार ने इसे बांटा ही नहीं. जिसमें कांग्रेस ने 1500 करोड़ (1500 crore) रुपए का बड़ा घोटाला किया है.

बीजेपी पूर्व विधायक का भूपेश सरकार पर चावल घोटाला का आरोप

बीजेपी पदाधिकारी देंगे धरना

वहीं, मीडिया से बातचीत के दौरान विधायक रजनीश ने कहा की है केंद्र सरकार द्वारा हर महीने गरीबों के नाम पर सभी सदस्य 5 किलो चावल दिया जा रहा था.लेकिन इसका 75 फ़ीसदी चावल राज्य की सरकार ने बांटा ही नहीं. इसे उचित मूल्य की दुकानों तक पहुंचाया ही नहीं गया. केंद्र हर महीने 1 लाख 350 मिट्रिक टन अतिरिक्त चावल आवंटन कर रही है. जिसके अनुसार 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को इसका लाभ मिलना चाहिए था.

भाजपा देगी धरना

हालांकि यह लाभ छत्तीसगढ़ की जनता को नहीं मिल पाया. प्रदेश सरकार ने चावल में बड़ा घोटाला किया है. विधानसभा में भी इस मुद्दे को लेकर प्रश्न उठाया गया था. इस पर सरकार ने लिखित जवाब भी दिया है. ऐसे में सरकार भी घोटाले को स्वीकार कर रही है. वहीं, इस मुद्दे को लेकर उचित मूल्य की दुकानों में बीजेपी के पदाधिकारी धरना देंगे. बताया जा रहा है कि 11 और 12 अक्टूबर को एसडीएम कार्यालय का घेराव भी किया जाएगा.

यह पदाधिकारी रहे मौजूद

मीडिया से चर्चा के दौरान पूर्व जिला अध्यक्ष अशोक चावलानी, पूर्व मेयर जोगेश लांबा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विकास महतो, जिलाध्यक्ष राजीव सिंह सहित विधायक रजनीश सिंह ठाकुर मौजूद रहे। जिन्होंने प्रदेश सरकार पर जमकर हल्ला बोला।

ABOUT THE AUTHOR

...view details