छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Korba crime news :दीपका में कोयला के लिए वर्चस्व की लड़ाई , चाकू दिखाकर फैलाई दहशत

कोरबा में एसईसीएल की दीपका कोल परियोजना के खदान में गुरुवार की सुबह चाकू लहराकर भय कायम करने का प्रयास हुआ है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार कोयला खदान को लेकर दो गुटों के बीच वर्चस्व की लड़ाई के कारण या घटना हुई है. जिसमें पुलिस ने अपराध दर्ज किया है. खदान के भीतर दो गुटों के बीच हुई इस झड़प का एक वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है.

By

Published : Jan 19, 2023, 4:42 PM IST

Updated : Jan 19, 2023, 7:46 PM IST

Korba crime news
चाकू दिखाकर फैलाई दहशत

कोयले के लिए चाकूबाजी का वीडियो वायरल

कोरबा : दीपका कोयला साइडिंग में कोयला लदान करने के लिए यह वारदात हुई है. खदान में तीवरता ट्रांसपोर्ट कंपनी के ट्रक बड़ी तादात में कोयला लोडिंग के काम में लगे हुए हैं. स्थानीय स्तर पर भी कुछ लोग कोयला परिवहन के लिए ट्रक के माध्यम से कोयला ट्रांसपोर्टिंग का काम करते हैं. ज्यादा संख्या में ट्रक और मालवाहन संचालन होने के कारण तिवरता ग्रुप को ज्यादा कोयले की जरूरत पड़ती है. इस वजह से ट्रकों में पहले कोयला लोड करवाने को लेकर विवाद पैदा हुआ.


विवाद में चाकू निकालकर धमकाने की कोशिश :सबसे पहले और अधिक मात्रा में कोयला लोड करवाने को लेकर विवाद सामने आया है. जिसमें एक गुट ने दूसरे कंपनी के कर्मचारी को चाकू दिखाकर डराने की कोशिश की. वहीं जानकारी ये भी है कि चाकू सिर्फ दिखाया ही नहीं गया बल्कि इस दौरान चाकूबाजी हुई जिसमें एक युवक गंभीर रुप से घायल हो गया है.



वीडियो वायरल होने के बाद मामला दर्ज :इस मामले में टीआई अभिनव कांत सिंह ने बताया कि "दीपका खदान में चाकू लहराने की घटना सामने आई है. जिसमें दोनों पक्षों से पूछताछ जारी है. आर्म्स एक्ट और अन्य धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया जा रहा है". आपको बता दें कि कोरबा में कोयले को लेकर विवाद कोई नई बात नहीं है.इससे पहले भी कई मौकों पर कोयले के कारण विवाद की तस्वीरें नजर आई हैं.

ये भी पढ़ें- कोरबा में भूत ने खोला हत्याकांड का राज, प्रेमी ने ही प्रेमिका का किया था मर्डर

पुलिस कर रही अपना काम : अक्सर ऐसे मामलों में कोई भी पक्ष थाने नहीं जाता है. लेकिन इस बार वीडियो वायरल होने के कारण पुलिस ने मामला संज्ञान में लेकर जांच शुरु की है. पुलिस के मुताबिक वीडियो में मौजूद लोगों की पहचान करने के बाद कार्रवाई की जाएगी. ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं दोबारा ना हो.

Last Updated : Jan 19, 2023, 7:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details