छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कटघोरा: खेल का मैदान बना शराब पीने का अड्डा, मैदान में पड़ी रहती हैं शराब की बोतलें

कटघोरा के खेल मैदान में खिलाड़ी कम असामाजिक तत्व ज्यादा पहुंच रहे हैं. मैदान में जगह-जगह शराब की बोतलें पड़ी रहती हैं, जिससे खिलाड़ियों के साथ वहां टहलने आने वाले लोग भी परेशान रहते हैं.

By

Published : Nov 4, 2020, 2:10 PM IST

Updated : Nov 4, 2020, 3:50 PM IST

anti-social elements in playground at katghora in korba
खेल का मैदान बना शराब पीने का अड्डा

कोरबा:नगर पलिका परिषद कटघोरा हाई स्कूल स्थित खेल मैदान असामाजिक तत्वों का अड्डा बन गया है. कटघोरा शहर के इस खेल मैदानों की हालत दयनीय है. यहां अंधेरा होने के बाद शराब और बीयर की बोतलें खुलती हैं. खेल मैदान में शराब पीने वाले असामाजिक तत्वों पर पुलिस प्रशासन भी किसी तरह की कार्रवाई करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है, तो वहीं मैदान की दशा सुधारने में नगर पालिका प्रशासन भी ध्यान नहीं दे रहा है. यही वजह है कि खिलाड़ी मायूस और नाराज है. रोजाना बड़ी संख्या में खिलाड़ी मैदान पर प्रेक्टिस करने पहुंचते हैं. इसके अलावा बुजुर्ग और अन्य लोग भी व्यायाम व टहलने के लिए मैदान आते हैं. मैदान पर रोशनी की व्यवस्था भी नहीं है, वहीं मैदान शहर से लगा हुआ है.

खेल मैदान बना शराबियों का अड्डा, मैदान में गंदगी से भी खिलाड़ी परेशान

खेल का मैदान बना शराब पीने का अड्डा

कटघोरा के मुख्य मार्ग में स्थित हाई स्कूल मैदान में सुबह और शाम के समय खिलाड़ी विभिन्न खेलों का अभ्यास करते दिखते हैं. जैसे-जैसे सूरज डूबता है और अंधेरा बढ़ने लगता है, वैसे-वैसे असामाजिक तत्वों का जमघट मैदान में लगने लगता है.पूरे मैदान में शराब की खाली बोतले और दूसरी खाने-पीने की चीजों के खाली पैकेट्स पड़े रहती है.जिससे प्रैक्टिस और टहलने वाले लोग काफी कठिनाई में अभ्यास कर पाते है. टूटी बोतलों के कारण कई बार यहां आने वाले लोग चोटिल भी हो चुके है.

पढ़ें:अपर कलेक्टर पत्नी विवाद मामले में मुख्य सचिव तक पहुंची शिकायत, सामान्य प्रशासन विभाग कर सकता है कार्रवाई

असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

खेल का मैदान बना शराब पीने का अड्डा

नागरिकों की मांग है कि मैदान को सुरक्षित रखने के लिए असामाजिक तत्वों के खिलाफ कारगर कार्रवाई होनी चाहिए. पुलिस टीम भी यहां गश्त करती है, इसके बावजूद असामाजिक तत्व अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. खिलाड़ियों ने बताया कि खेल मैदान के एक हिस्से में हमेशा अंधेरा रहता है. यहां रोशनी का इंतजाम किया जाना चाहिए.

अधिकारियों के दावे

खेल का मैदान बना शराब पीने का अड्डा

इस संबंध में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष ने बताया कि यह मैदान खिलाड़ियों के लिए है, जिसे सुरक्षित रखने का पूरा प्रयास किया जाएगा. क्रिकेट प्रेमी के अनुसार खेल मैदान में पुलिस गश्त जरूरी है.

नगर पंचायत अध्यक्ष ने बताया कि स्टेडियम में सुरक्षा के लिए बाउंड्री वॉल और स्ट्रीट लाइट का प्रस्ताव भेजा गया है. जल्द से जल्द स्टेडियम को सुंदरीकरण किया जाएगा. इसके साथ ही असामाजिक तत्वों के ऊपर पुलिस विभाग से बात कर लगाम कसने की तैयारी की जाएगी.

Last Updated : Nov 4, 2020, 3:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details