छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Sep 24, 2020, 7:53 PM IST

ETV Bharat / state

कोरबा: लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई, वसूला 11 हजार से ज्यादा का जुर्माना

कोरबा में टोटल लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर निगम अमले ने कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला है. अलग-अलग जोन से 11 हजार 400 रुपए का जुर्माना वसूला गया है.

total lockdown in korba
लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई

कोरबा: लॉकडाउन के दौरान अनावश्यक रूप से घरों से निकलकर बाहर घूमने, मास्क न लगाने और लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर निगम अमले ने अलग-अलग जोन से 11 हजार 400 रुपए का जुर्माना वसूला. नियम तोड़ने वालों को कड़ी समझाइश दी गई है कि वे सभी घरों से बाहर निकलकर बेवजह न घूमें और लॉकडाउन के नियमों का पूरी तरह से पालन करें.

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने और इसके नियंत्रण की दिशा में जरूरी कदम उठाते हुए जिला प्रशासन ने 23 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक 10 दिनों का लाकडाउन घोषित किया है. लॉकडाउन का पूर्ण रूप से पालन सुनिश्चित हो, इसके लिए निगम का अमला लगातार सक्रिय रहकर लॉकडाउन का पालन कराने में जुटा रहा. जिन लोगों ने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया गया, उन पर 24 सितंबर को 11 हजार 400 रुपए जुर्माना लिया गया.

  • मिली जानकारी के मुताबिक कोरबा जोन से 6600 रुपए जुर्माना वसूला गया
  • बालको जोन से 1500 रुपए जुर्माना वसूला गया
  • दर्री जोन से 2000 रुपए जुर्माना वसूला गया
  • कोसाबाड़ी जोन से 1100 रुपए जुर्माना वसूला गया
  • पं.रविशंकर शुक्ल जोन से 200 रुपए जुर्माना वसूला गया
  • बांकीमोंगरा जोन से 900 रुपए जुर्माना वसूला गया
  • सर्वमंगला जोन में 200 रुपए जुर्माना वसूला गया

नियम का उल्लंघन करने वालों से वसूला जुर्माना

अर्थदंड में अनाधिकृत रूप से दुकान खोलकर लॉकडाउन का उल्लंघन करने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने, मास्क का न लगाने और अनावश्यक रूप से भ्रमण करने आदि के प्रकरण शामिल हैं. कोरबा एस.एस.प्लाजा व्यवसायिक कॉम्पलेक्स में बालाजी इलेक्ट्रानिक्स द्वारा लॉकडाउन के दौरान दुकान खोलकर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया गया था, जिस पर निगम अमले ने मौके पर पहुंचकर 3000 रुपए का अर्थदंड लगाया और दुकान को बंद कराया. वहीं कोसाबाड़ी जोनांतर्गत अवैध रूप से क्लीनिक संचालन किए जाने पर 1000 रुपए का अर्थदण्ड लगाया गया.

नगर पालिक निगम कोरबा के कोरबा, टीपी नगर, कोसाबाड़ी, रविशंकर शुक्ल जोन सहित बालको, दर्री, बांकीमोंगरा और सर्वमंगला जोन में निगम का अमला सतत रूप से सक्रिय रहकर लॉकडाउन का पालन कराने में जुटा रहा.

  • नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्रांतर्गत सभी 8 जोन के अंतर्गत कोविड-19 के बिना लक्षण या कम लक्षण वाले 470 मरीज होम आईसोलेट हैं.
  • कोसाबाड़ी जोन में होम आइसोलेट मरीजों की संख्या अन्य जोनों की अपेक्षाकृत अधिक है.
  • आइसोलेशन में रहने वाले 8 मरीजों को कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया गया 07 मरीजों को होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज किया गया है.
  • प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरबा जोन में 44, टीपी नगर जोन में 40, रविशंकर शुक्ल जोन में 39, कोसाबाड़ी जोन में 164, बालको जोन में 81, दर्री जोन में 60, सर्वमंगला जोन में 20, बांकीमोंगरा जोन में 22 बिना लक्षण या कम लक्षण वाले कोविड-19 के पॉजिटिव मरीज होम आइसोलेशन पर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details