छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

महासमुंद में लकड़ी का अवैध परिवहन, एक आरोपी गिरफ्तार

महासमुंद में माजदा वाहन में अवैध लकड़ी का परिवहन कर रहे एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद आरोपी को वन विभाग को सौंप दिया गया है.

By

Published : May 29, 2020, 7:58 AM IST

Accused of illegal transport of wood
लकड़ी के अवैध परिवहन का आरोपी गिरफ्तार

महासमुंद: पुलिस ने लकड़ी के अवैध परिवहन मामले में कार्रवाई की है. दरअसल स्वराज माजदा वाहन में लकड़ी का अवैध परिवहन हो रहा था. जिसे खिल्लारी पुलिस ने पकड़ा है. आरोपी का नाम नरेश धीवर हैं जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया.

बता दें कि आरोपी नरेश धीवर माजदा वाहन में अवैध लकड़ी कुलिया से तुमगांव लेकर जा रहा था. इसी दौरान पुलिस ने अवैध लकड़ी के साथ पकड़ लिया. खल्लारी पुलिस ने उसे पकड़कर वन विभाग को सौंप दिया है. वन विभाग की मानें तो 10 हजार रुपए की 7 साजा चिरान , 49 अर्जुन और तीन चट्टा चिरान लकड़ी जब्त कर वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की है.

पढ़ें:मुंगेली: रेंजर और वन विभाग की टीम पर हमले के पांच आरोपी गिरफ्तार

लॉकडाउन के दौरान अवैध कटाई और अवैध लकड़ी के तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं. मुंगेली-बिलासपुर बॉर्डर पर ऐसा ही मामला सामने आया था. 2 जिलों की पुलिस, वन विभाग और लोरमी के अचानकमार टाइगर रिजर्व की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए रेंजर पर हमला करने वाले 5 हमलावरों को गिरफ्तार किया था.हमलावरों के पास से लाखों रूपए की लकड़ी बरामद की गई थी. इसके साथ ही टीम ने लकड़ी काटने की मशीन भी जब्त की है. इससे पहले बिलासपुर के बांधा गांव में वन विभाग और पुलिस की टीम ने सरपंच खम्मन उर्फ मेकी सोनवानी और उपसरपंच समेत कुल 6 लोगों के घरों में दबिश देकर 3 जगहों से भारी मात्रा में लकड़ी और मशीनें जब्त की हैं, जिनकी कीमत लाखों में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details