छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 5, 2020, 10:15 PM IST

ETV Bharat / state

कोरबा: महिलाओं के साथ करता था ठगी, सलाखों के पीछे पहुंचा आरोपी

कटघोरा पुलिस ने नौकरी और पर्सनल लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी भोली भाली महिलाओं को नौकरी और लोन दिलाने के नाम पर ठगी करता था.

कोरबा में लाखों की ठगी का आरोपी गिरफ्तार

कोरबा: कटघोरा पुलिस ने नौकरी और पर्सनल लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मताबिक आरोपी ने छुरी और उसके आसपास के गांव की महिलाओं से लाखों रुपए की ठगी किया था, जिसने गुरुवार को कटघोरा पुलिस के सामने ठगी करना स्वीकार किया है.

दरअसल, कटघोरा थाना क्षेत्र के ग्राम छुरी की रहने वाली हेमलता चौहान के साथ कुछ महिलाओं ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी. महिलाओं ने शिकायत में बताया था कि 'पूनाराम चौहान नाम के एक ठग ने क्षेत्र की कई महिलाओं के साथ नौकरी लगाने और बैंक से लोन दिलाने के नाम पर लाखों रूपए की ठगी की है, जिसके बाद से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी'.

ठगी की लंबी लिस्ट

पुलिस के अनुसार ठग लोन के लिए कमीशन लिया करता था और कमीशन लेकर गायब हो जाता था. ऐसे उसने कई महिलाओं से ठगी की. लोन के साथ ही सरकारी नौकरी के नाम पर एक महिला से 1 लाख रूपए ठग लिए थे. इसके साथ ही अंतरजातिय विवाह पर मिलने वाली रकम दिलाने के लिए एक महिला से 48 हजार रूपए ठग लिया. कुल मिलाकर लगभग 2 लाख 25 हजार रूपए की ठगी को अंजाम दे चुका है, जिसे कटघोरा पुलिस सलाखों के पीछे पहुंचा दी है.

बता दें कि कटघोरा इलाका एक वनांचल क्षेत्र है. जहां के भोले-भाले ग्रामीण आसानी से ठगी के शिकार हो जाते हैं. ऐसे में यहां के लोगों के साथ अक्सर बहला-फुसला कर ठगी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details