छत्तीसगढ़

chhattisgarh

होम आईसोलेशन का उल्लंघन करने वाले 3 लोगों पर जुर्माना, दुकानदारों पर भी कार्रवाई

By

Published : Sep 18, 2020, 2:47 PM IST

कोरबा में होम आईसोलेशन का उल्लंघन करने वाले 3 लोगों पर कार्रवाई की गई है. 24 दुकानदारों से पांच हजार 50 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया है.

3 people fined for violating Home Isolation in korba
3 लोगों पर जुर्माना

कोरबा : कोविड प्रोटोकाॅल का उल्लंघन करने वालों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. होम आईसोलेशन के नियमों का उल्लंघन करने वाले 3 लोगों पर एक-एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है. मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर 24 दुकानदारों पर 5 हजार 50 रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

3 लोगों पर जुर्माना

एसडीएम कोरबा के नेतृत्व में तहसील करतला के ग्राम फरसवानी में अतिरिक्त तहसीलदार बरपाली पी.आर. सलामे और टीम ने होम आईशोलेशन में रह रहे लोगों के घरों का निरीक्षण किया. इस दौरान ग्राम फरसवानी में होम आईसोलेटे कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के परिवार के तीन व्यक्तियों की ओर से कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर होम आईशोलेशन से बाहर निकल कर घूमने फिरने पर हर दुकानदार के ऊपर एक-एक हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया. भविष्य में नियमों का उल्लंघन करने पर FIR दर्ज करने की चेतावनी भी दी गई है. फरसवानी में एक दुकानदार संचालक पर कोविड प्रोटोकाॅल के उल्लंघन पर भी 100 रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

पढ़ें :छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना, राजधानी में बढ़ी उमस

5050 रुपये का जुर्माना

जिले की सीमा से लगे ग्राम उमरेली में आरटीपीसीआर टेस्ट में एक ही दिन में 15 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. उमरेली और फरसवानी बरपाली क्षेत्र का बड़ा गांव जांजगीर-चाम्पा क्षेत्र से लगा है. उक्त क्षेत्र से लगे कोरबा जिले के गांवों में भी संक्रमण का दायरा बढ़ रहा है, जिससे कड़ी कार्रवाई की अपेक्षा लोगों को जागरूक किया जा रहा था.

108 नए पॉजिटिव

कार्रवाई के दौरान नायब तहसीलदार एलके कोरी और तारा सिदार, अधीनस्थ पटवारी, सरपंच और सचिव ग्राम पंचायत उमरेली भी मौजूद रहे. दीपिका के नायब तहसीलदार सहित 108 नए पॉजिटिव मिले हैं. गुरुवार को देर रात जारी मेडिकल रिपोर्ट में कोरबा जिले से 8 और नए संक्रमित मिले हैं. इससे पहले जारी रिपोर्ट में 100 संक्रमित चिन्हित हुए थे. देर रात जारी एक और रिपोर्ट के मुताबिक दीपका के नायब तहसीलदार कोरोना संक्रमित हुए हैं. इनके अलावा ग्राम खोडरी से 2, तेलियामार, पुटी पखना, बोकरामुड़ी, बारीडीह व अड्सरा से 1-1 नए संक्रमित मिले हैं. इन सभी की ट्रैवल हिस्ट्री पता करने के साथ इनमें संक्रमण की स्थिति के अनुसार होम आइसोलेशन और कोविड अस्पताल में भर्ती कराने की प्रक्रिया जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details