छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा: 16 साल के मरीज की मौत, कोरोना वायरस के संक्रमण की रिपोर्ट आई निगेटिव

By

Published : Jun 8, 2020, 12:35 PM IST

कोरबा में 16 साल के मरीज की मौत हो गई है. मृतक की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है.

corona report negative of 16 year old teenager dies in korba
मर्चुरी

कोरबा: जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक 16 साल के नाबालिग लड़के की मौत के बाद उसकी कोरोना वायरस के संक्रमण की रिपोर्ट निगेटिव आई है. प्रशासन ने संदेह के आधार पर शव को दो दिनों तक जिला अस्पताल की मर्चुरी में रखवाया था. अब जबकि उसकी कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट निगेटिव आई है, तो प्रशासन ने राहत की सांस ली है.

मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल रायपुर के लैब से जांच रिपोर्ट निगेटिव मिली है. युवक के परिजन उसे सर्दी, खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ के बाद शनिवार की सुबह अस्पताल लेकर पहुंचे थे.

कोरोना के सम्भावित लक्षण की वजह से किशोर को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया. खुद से चल कर बेड तक पहुंचे किशोर ने इलाज के दौरान कोरबा जिला अस्पताल में रात को दम तोड़ दिया था. शव को जिला अस्पताल की मर्चुरी में रखा गया था. निगेटिव रिपोर्ट के आधार पर आगे की प्रक्रिया पूरी कर नाबालिग का शव परिजनों को सौंप दिया गया है.

पढ़ें- COVID-19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा एक हजार के पार


छत्तीसगढ़ सरकार ने मरीजों को डिस्चार्ज करने की पॉलिसी को किया रिवाइज

बता दें कि सरकार ने मरीजों को डिस्चार्ज करने की पॉलिसी को रिवाइज किया है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में अपने रुख को मजबूत करने के लिए तत्पर है. उन्होंने कहा कि ICMR ने चिकित्सा संसाधनों के बेहतर उपयोग की योजना तैयार की है. उन्होंने कहा कि रोगियों को उनके लक्षणों के आधार पर वर्गीकृत किया जाएगा. जिन रोगियों में हल्के लक्षण हैं, उन्हें 10 दिनों तक क्वॉरेंटाइन किया जाएगा और 7 दिनों के होम क्वॉरेंटाइन की सलाह दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details