छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बहादुर बच्चा: कोरबा के नहर में बह रही बच्ची को 10 साल के आदिल ने बचाया, दूसरी की तलाश जारी

By

Published : Jul 8, 2021, 10:00 PM IST

कोरबा में 10 साल के आदिल ने साहस की मिसाल पेश किया है. नहर के तेज बहाव में बह रही 2 बच्चियों मे से एक को आदिल ने बचा लिया है. दूसरी बच्ची ज्योति का पता नहीं चल सका है. उसकी तलाश की जा रही है. इस बहादुरी भरे काम के बाद आदिल शेख की तारीफ हो रही है. पार्षद दिनेश सोनी ने आदिल को साहसिक कार्य के लिए सम्मानित करने की अनुशंसा करने की बात कही है.

10-year-old-boy-saves-girl-from-drowning-in-canal
बच्ची को 10 साल के आदिल ने बचाया

कोरबा: 10 साल के आदिल ने नहर में डूब रही एक बच्ची की जान बचा ली. गुरुवार की दोपहर लगभग 3 बजे सुनालिया मार्ग नहर में लक्ष्मण बन मोहल्ला की 4 बच्चियां नहाने गई थी. सभी की उम्र 10 से 12 वर्ष के बीच की है. अचानक नहर के तेज बहाव में 2 सहेलियां बहने लगी. मोहल्ला क्लास से लौट रहे आदिल की नजर इन पर पड़ी. बिना कुछ सोचे आदिल ने नहर में छलांग लगा दी और एक बच्ची को सकुशल बाहर निकालकर डूबने से बचा लिया. हालांकि दूसरी बच्ची ज्योति का पता नहीं चल सका है.

बच्ची को 10 साल के आदिल ने बचाया

1 बच्ची को बचाया

बजरंग यादव की 10 साल बेटी ज्योति अपनी 3 सहेलियों के साथ नहाने के लिए गई थीं. पानी का बहाव इतना तेज था की वह अपने पर काबू नहीं कर पाई और बह गई. दूसरी बच्ची को आदिल शेख ने देख लिया और बचाने के लिए नहर में छलांग लगा दी. आदिल ने एक को तो सुरक्षित बाहर निकला लिया लेकिन ज्योति का पता नहीं चल सका है. आदिल ने बताया कि वो दूसरी बच्ची को देख नहीं पाया.

सूरजपुर में नदी में नहाने गई 2 नाबालिग की डूबने से मौत

आदिल शेख का होगा सम्मान

इस बहादुरी भरे काम के बाद आदिल शेख की तारीफ हो रही है. पार्षद दिनेश सोनी ने आदिल को साहसिक कार्य के लिए सम्मानित करने की अनुशंसा करने की बात कही है. घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. सूचना पुलिस तक पहुंची. नगर सेना के गोताखोर नहर में बच्ची की तलाश कर रहे हैं. लेकिन अब तक कोई पता नहीं चल सका है. वार्ड नंबर 11 के पार्षद दिनेश सोनी भी मौके पर पहुंचे और आम लोगों से अपील की है कि वह अपने बच्चों का ध्यान रखें और उन्हें नहाने के लिए नहर, नदी, नाला आदि में ना भेजें.

बीजापुर: पिकनिक मनाने गई दो युवतियों की नदी में डूबने से मौत

सावधानी सर्वाधिक जरूरी

बारिश का मौसम होने के कारण नहर और नदी-नाले उफान पर हैं. पानी का बहाव भी तेज है. ऐसे में हादसे की संभावना बनी रहती है. इससे पहले भी नहर में नहाते वक्त कई बार इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं इसलिए पूर्व की घटनाओं से भी सबक लेकर सावधानी सर्वाधिक जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details