छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोंडागांव: छोटे भाई ने किया बड़े भाई का मर्डर, शादी को लेकर होता था विवाद

By

Published : Jul 8, 2020, 5:47 PM IST

केशकाल के तेंदुभाठा में छोटे भाई ने अपने सगे बड़े भाई की हत्या कर दी. छोटे भाई की पहले शादी हो जाने के कारण बड़ा भाई घर में विवाद करता था. जिसके कारण छोटे भाई ने हत्या कर दी.

Younger brother murdered elder brother
भाई ने किया भाई का खून

कोंडागांव: जिले के केशकाल थाना के तेंदुभाठा ग्राम में छोटे भाई ने बड़े भाई का मर्डर कर दिया. बताया जा रहा है कि शादी से संबंधित विवाद के चलते गुस्से में आकर छोटे भाई ने अपने सगे बड़े भाई को कुल्हाड़ी से मार डाला.

हत्या का आरोपी गिरफ्तार

घटना की जानकारी मिलते ही केशकाल पुलिस मौके पर पहुंची. जिसके बाद आरोपी युवक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया. साथ ही पुलिस ने हत्या में उपयोग किये गए कुल्हाड़ी को भी जब्त कर लिया है.

छोटे भाई की पहले शादी होने की वजह से होता था विवाद

जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक रिंकू कचलाम की उम्र 27 साल है और मृतक दिनेश कचलाम की उम्र 31 साल थी. ये दोनों सगे भाई थे. जिसमें से छोटे भाई की शादी हो गई थी और बड़े भाई की शादी नहीं हुई थी. जिससे नाराज बड़ा भाई आए दिन घर वालों से झगड़ा किया करता था.

कुल्हाड़ी से मार-मार कर की हत्या

बीती रात करीब 9:30 बजे खाना खाते वक्त शादी के विषय को लेकर दोनों भाइयों के बीच बहस हो गई. विवाद इतना बढ़ा कि छोटे भाई रिंकू कचलाम ने गुस्से में बड़े भाई पर कुल्हाड़ी से वार दिया. जिससे उसकी मौत हो गई.

सरपंच ने दी घटना की जानकारी

केशकाल थाना प्रभारी भीमसेन यादव ने बताया कि सुबह करीब 7 बजे तेंदुभाठा ग्राम के सरपंच सियाराम चनाप ने फोन के माध्यम से घटना की जानकारी दी. जिसके बाद टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और आरोपी को गिरफ्तार किया. साथ ही घटना में उपयोग किए गए कुल्हाड़ी को भी जब्त कर आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गई है.

महासमुंद में बुजुर्ग की कुल्हाड़ी से हत्या

प्रदेश में आपसी विवाद या फिर अन्य कारणों से हत्या के केस बढ़ते जा रहे हैं. मंगलवार को महासमुंद जिले के कोमाखान थाना क्षेत्र के द्वारतरा में एक बुजुर्ग महिला की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी गई. वहीं वारदात के बाद से आरोपी फरार है, हालांकि पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details