छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

VIDEO: बेरोजगार प्रेरक बहन का गाना हुआ वायरल, अनोखे अंदाज में सरकार से की रोगजार की मांग

जिला प्रेरक संघ कोंडागांव की सभी महिला प्रेरक बहनों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को राखी के साथ ज्ञापन भेजा है. उन्होंने सरकार से अपना वादा पूरा करने की मांग की है. संघ की महिला सदस्यों ने रोजगार की मांग करते हुए गाना भी बनाया है जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

By

Published : Aug 2, 2020, 8:52 PM IST

kondagaon viral video
बेरोजगार प्रेरक बहन की गुहार

कोंडागांव : छत्तीसगढ़ प्रेरक पंचायत कल्याण संघ के आह्वान पर जिला प्रेरक संघ कोंडागांव की सभी महिला प्रेरक बहनों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को राखी के साथ ज्ञापन भेजा है. उन्होंने सीएम समेत बस्तर सांसद दीपक बैज और विधायक मोहन मरकाम को भी चुनाव के वक्त किए गए वादे की याद दिलाई है.

बेरोजगार प्रेरक बहन की गुहार

प्रदेश सचिव और जिला अध्यक्ष लखन लाल देवांगन के नेतृत्व में प्रदेश के 16,802 प्रेरक में से महिला प्रेरकों ने अपने क्षेत्र के विधायक, सांसद, मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री के नाम ज्ञापन के साथ राखी भेजने का निर्णय लिया था. महिला प्रेरकों ने बताया कि साक्षर भारत कार्यक्रम के तहत कार्यरत प्रेरक पिछले दो साल से बेरोजगार हो गए हैं और रोजगार के लिए उन्हें ठोकरें खानी पड़ रही हैं. वे शासन प्रशासन से कई बार गुहार लगा चुके हैं, लेकिन उन्हें अभी तक केवल आश्वासन ही मिला है.

पढ़ें-SPECIAL : लॉकडाउन में आर्थिक तंगी दूर करने की मजबूरी! खुले बाजार में PDS का चावल बेच रहे हितग्राही

चुनाव से पहले घोषणा पत्र में कांग्रेस की ओर से प्रेरकों को नियमित रोजगार देने का लिखित वादा किया गया था. जिसे आज तक पूरा नहीं किया गया है. इसलिए कोंडागांव विधायक और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव को पोस्ट के माध्यम से ज्ञापन के साथ राखी भेजी गई है.

गाना गाकर रोजगार की मांग

जिला प्रेरक संघ की महिला पदाधिकारी कुमारी तुलेश्वरी मरकाम और सरिता राठौर ने रक्षाबंधन पर्व को लेकर गाना भी बनाया है, जिसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर प्रेरकों ने राखी के बंधन को निभाते हुए रोजगार की मांग की है. महिला प्रेरक सोशल मीडिया में एक्टिव हैं. सोशल मीडिया पर गाने का विडियो डालकर महिलाएं मुख्यमंत्री और मंत्रियों से रोजगार दिलाने की मांग कर रही है. सोशल मीडिया पर महिला प्रेरकों का यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details